HTML tutorial
होम / Haryana Board Exams: हरियाणा में आज से शुरू बोर्ड और डीएलएड की परीक्षाएं, जानें क्या है टाइम टेबल?

Haryana Board Exams: हरियाणा में आज से शुरू बोर्ड और डीएलएड की परीक्षाएं, जानें क्या है टाइम टेबल?

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Board Exams: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। इसके साथ ही डीएलएड (प्रथम प्रवेश वर्ष 2023-25) की परीक्षाएं भी आज से शुरू हो रही हैं, जिनका आयोजन न्यायालय के आदेश पर किया जा रहा है। ये परीक्षाएं प्रदेशभर के 125 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक संचालित होंगी।

इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल

बोर्ड प्रवक्ता के अनुसार, इस बार लगभग 58,497 परीक्षार्थी इन परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं। सेकेंडरी (शैक्षिक) परीक्षा में 5,417 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे, जिनमें 3,418 छात्र और 1,999 छात्राएं शामिल हैं। वहीं, सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) परीक्षा में 7,109 परीक्षार्थी उपस्थित होंगे, जिनमें 4,719 छात्र और 2,390 छात्राएं हैं।

Anil Vij Statement: शपथ समारोह को लेकर क्या बोल गए विज? विपक्ष पर भी साधा निशानाV

मुक्त विद्यालय से संबंधित परीक्षाओं में भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल होंगे। सेकेंडरी (मुक्त विद्यालय) परीक्षा में 20,751 और सीनियर सेकेंडरी (मुक्त विद्यालय) परीक्षा में 24,572 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

648 छात्र-अध्यापक डीएलएड की परीक्षा में शामिल

डीएलएड की परीक्षा में 648 छात्र-अध्यापक शामिल होंगे, जिनमें 305 छात्र और 343 छात्राएं हैं। ये सभी परीक्षाएं 16 अक्टूबर से लेकर 26 अक्टूबर तक चलेंगी। परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचें और सभी आवश्यक सामग्री अपने साथ लाना न भूलें। बोर्ड ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं और उम्मीद जताई है कि सभी अच्छे अंक प्राप्त करें।

Haryana Goverment: हरियाणा में प्रदुषण को लेकर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब इन लोगों को दी जाएगी 1 लाख तक की प्रोत्साहन राशि

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox