HTML tutorial
होम / Haryana Oath Ceremony: आज होने वाला है बड़ा फैसला, अमित शाह की मौजूदगी में हरियाणा BJP विधायक चुनेंगे अगला CM

Haryana Oath Ceremony: आज होने वाला है बड़ा फैसला, अमित शाह की मौजूदगी में हरियाणा BJP विधायक चुनेंगे अगला CM

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony: हरियाणा विधानसभा चुनाव मे बीजेपी की जीत के बाद आज हरियाणा भाजपा विधायक दल की पहली बैठक होने वाली है। इस बैठक का आयोजन पंचकूला में पार्टी कार्यालय ‘पंच कमल’ में किया गया है, इसका महत्व उन हाई-प्रोफाइल पर्यवेक्षकों से स्पष्ट है, जिन्हें भाजपा ने पार्टी नेता के चुनाव की देखरेख के लिए नियुक्त किया है। जिन्हें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। आपको बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की देखरेख में हरियाणा में बीजेपी के नवनिर्वाचित 48 विधायक गुरुवार को होने वाले ‘भव्य’ शपथ ग्रहण समारोह से पहले बुधवार यानी आज अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करेंगे।

  • जानिए कब शुरू होगी बैठक
  • हरियाणा विधायकों के हाथ में फैसला

Anil Vij Statement: शपथ समारोह को लेकर क्या बोल गए विज? विपक्ष पर भी साधा निशानाV

जानिए कब शुरू होगी बैठक

बीजेपी सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी कि बुधवार को सुबह 10 बजे बैठक शुरू होने की संभावना है। वहीं भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पार्टी के नेता चंडीगढ़ स्थित हरियाणा राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मिलेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। साथ ही आपको बता दें, शपथ ग्रहण समारोह के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक से बाहर आने के बाद भाजपा नेता नायब सिंह सैनी ने कहा, “मैं हरियाणा की जनता को भाजपा को तीसरी बार ऐतिहासिक जनादेश और जीत दिलाने के लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हूं… बुधवार को विधायक दल की बैठक होगी जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा।”

Nayab Singh Saini: ‘ उसकी चिंता छोड़िए पहले…, CM पद की शपथ लेने से पहले सामने आया मुख्यमंत्री सैनी का बयान

हरियाणा विधायकों के हाथ में फैसला

हरियाणा की जनता ने एक बार फिर केंद्र और राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकारों के कार्यों और नीतियों पर अपनी की मुहर लगाई है। वहीं सैनी ने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वो राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। वहीं अब इस बात पारर अटकलें तेज हैं कि क्या कल हरियाणा के CM के रूप में नायब दुबारा शपथ लेंगे? चूँकि हरियाणा में कई नेता ऐसे हैं जो मुख्यमंत्री पद का दावा ठोक रहे हैंसैनी ने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वह राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। आज इस बात का भी फैसला हो जाएगा कि आखिर किन नेताओं को मंत्री पद के रूप में मैदान में उतारा जाएगा।

Cultural Maha Kumbh “Ratnavali” 25 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक, 34 हरियाणवी विधाओं में हजारों कलाकार मचाएंगे धूम

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox