HTML tutorial
होम / Kartikeya Sharma : केंद्र के लिए हरियाणा काफी महत्वपूर्ण, मीटिंग में स्वयं शामिल होने जा रहे अमित शाह

Kartikeya Sharma : केंद्र के लिए हरियाणा काफी महत्वपूर्ण, मीटिंग में स्वयं शामिल होने जा रहे अमित शाह

• LAST UPDATED : October 16, 2024
  • बोले- विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा, वे केवल बैटरी (ईवीएम की) और जलेबी की बात करते

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kartikeya Sharma : हरियाणा में 8 अक्टूबर को आए चुनावी नतीजों में 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 48 सीटें जीतकर भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल कर सरकार बनाने में सफल रही और 17 अक्टूबर को पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। आज विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए बीजेपी की मीटिंग भी है। भाजपा की मंशा का इसी से पता चलता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद बैठक में शामिल होने आ रहे हैं। यह भी पता चलता है कि केंद्र के लिए हरियाणा कितना महत्वपूर्ण है।

पीएम भी बोल चुके- हरियाणा का उनके जीवन में विशेष स्थान

राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने कई बार कहा है कि हरियाणा उनके जीवन में विशेष स्थान रखता है। इन सभी बातों से पता चलता है कि केंद्रीय नेतृत्व (भाजपा) हरियाणा को कितना महत्व देता है। वहीं विपक्ष को घेरते हुए कहा कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है…वे बैटरी (ईवीएम की) और जलेबी की बात करते हैं। विपक्ष को अब नए मुद्दों की तलाश करनी चाहिए।” कार्तिकेय शर्मा ने यह भी कहा कि आज विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए हरियाणा भाजपा विधायकों की बैठक पंचकूला में होने वाली है।

हरियाणा में विधायक दल की बैठक के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा : सांसद कार्तिकेय शर्मा

हरियाणा में नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। विधायक दल की इस बैठक में पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता और विधायक एकत्रित होंगे। इस दौरान नए मुख्यमंत्री के चयन और आगामी रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी।

विधायक दल की इस बैठक में पार्टी की आगामी गतिविधियों पर विचार किया गया। हरियाणा में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए भाजपा विधायकों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है। इस बैठक का उद्देश्य पार्टी के भीतर एकता बनाए रखना है।

शपथ ग्रहण समारोह भी होगा भव्य

वहीं उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे। हरियाणा सरकार में मंत्री पद को लेकर कोई दावेदारी नहीं है, हम लोग बहुत खुश हैं कि हरियाणा में तीसरी बार हमारी सरकार बन रही है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को हरियाणा में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है। पंचकूला के सेक्टर-5 शालीमार ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इससे पहले सेक्टर-5 परेड ग्राउंड में कार्यक्रम रखा गया था, लेकिन किसी कारणवश कार्यक्रम स्थल में बदलाव किया गया है। अब इसे पंचकूला के सेक्टर-5 शालीमार दशहरा ग्राउंड में आयोजित किया जा रहा है।

Haryana Oath Ceremony: आज होने वाला है बड़ा फैसला, अमित शाह की मौजूदगी में हरियाणा BJP विधायक चुनेंगे अगला CM

Haryana New CM Oath Ceremony : शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने में भाजपा ने झोंकी ताकत, पीएम सहित कई हस्तियों के आने के कारण सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox