HTML tutorial
होम / Women Commission: मनु भाकर, नीरज चोपड़ा होंगे महिला आयोग के ब्रॉड एंबेसडर, इस मुहीम के लिए करेंगे जागरूक

Women Commission: मनु भाकर, नीरज चोपड़ा होंगे महिला आयोग के ब्रॉड एंबेसडर, इस मुहीम के लिए करेंगे जागरूक

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Women Commission: हरियाणा महिला आयोग ने युवाओं को नशे से दूर रखने और खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक विशेष अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इस मुहिम में भारतीय ओलंपियन को ब्रॉंड एंबेसडर बनाया जाएगा, जिनमें नीरज चोपड़ा, मनु भाकर, नवदीप श्योराण और प्रणव सूरमा जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं।

आयोग अध्यक्ष रेनू भाटिया ने बताया

आयोग ने खेल विभाग से ओलंपिक और पैरा-ओलंपिक खिलाड़ियों की एक सूची मांगी है, जिसे जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। आयोग की अध्यक्ष, रेनू भाटिया ने बताया कि यह अभियान नशामुक्त हरियाणा के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Stubble Burning: प्रशासन बरतेगी किसानों पर सख्ती, पराली जलाने पर होगा जुर्माना के आलावा ऐसा एक्शन

इसके तहत विभिन्न जिलों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जहां 20 से 25 स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में ओलंपियन ब्रॉंड एंबेसडर युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों और खेल की अहमियत के बारे में जागरूक करेंगे।

नशामुक्त मुहीम में जनता को करेंगे जागरूक

20 अक्टूबर को पानीपत में आयोजित कार्यक्रम में इन 20 ओलंपियनों को आधिकारिक रूप से ब्रॉंड एंबेसडर घोषित किया जाएगा। आयोग का नारा है, “गलत नशे से दूर रहो, खेल का नशा करो,” जो युवाओं को सकारात्मक दिशा में प्रेरित करने का काम करेगा।

इस पहल के माध्यम से आयोग न केवल नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने का प्रयास कर रहा है, बल्कि खेलों के महत्व को भी रेखांकित कर रहा है। यह कदम हरियाणा में एक स्वस्थ और खेलप्रेमी युवा पीढ़ी के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा।

Traffic Advisory : पंचकूला-चंडीगढ़ में ऐसा क्यों…, पुलिस को करनी पड़ी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, जानें

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox