HTML tutorial
होम / Nayab Cabinet : मुख्यमंत्री पद तो नहीं, क्या अनिल विज नायब कैबिनेट से भी …

Nayab Cabinet : मुख्यमंत्री पद तो नहीं, क्या अनिल विज नायब कैबिनेट से भी …

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Nayab Singh Saini : हरियाणा में नए सीएम के नाम का ऐलान हो चुका है और अब 17 अक्तूबर को पंचकूला सेक्टर-5 में  सीएम पद की शपथ ली जाएगी। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित होंगे। मालूम रहे कि आज भाजपा ने नायब सैनी को एक बार फिर से प्रदेश की कमान सौंप दी है।

ईधर भाजपा नेता अनिल विज की बात करें तो वे चुनावों के दौरान स्वयं को शुरू से ही सीएम पद का दावेदार बताते रहे हैं, लेकिन आज विज ने ही सीएम नाम के प्रस्ताव की प्रक्रिया पूरी की। तदोपरांत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नायब सैनी के नाम पर मुहर लगाई। मालूम रहे कि अनिल विज पार्टी के सीनियर विधायक हैं जिनका सीएम बनने का ख्वाब तो टूट गया अब सवाल है कि क्या उन्हें नायब सैनी मंत्रीमंडल में शामिल किया जाएगा या फिर पार्टी उन्हें अनदेखा करेगी। फिलहाल कुछ भी सभी की नजर नायब कैबिनेट पर टिकी हुई हैं।

Haryana New CM : प्रदेश में फिर नायब सरकार, सीएम पद की संभालेंगे कमान

Nayab Cabinet : पत्रकारों से रू-ब-रू हुए अनिल विज, ये बोले

विधायक दल की जैसे ही मीटिंग खत्म हुई तो उसके बाद अनिल विज पत्रकारों से रूबरू हुए और उनके सवालों के जवाब दिए। इस दौरान सीएम न बनने के सवाल पर विज ने कहा कि बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री बन सकता है। पार्टी हाईकमान सीएम पर फैसला लेता है। लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुआ है. बड़ी जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं मांगते नहीं हैं और पार्टी जहां पर ड्यूटी लगाती है, वहां पर वह तैनात हो जाते हैं। अनिल विज ने पुन: कहा कि मैंने मुख्यमंत्री न बनने का मलाल मन में नहीं रखा। पार्टी हाईकमान को जो मंजूर है वह स्वीकार्य है। पार्टी अगर उन्हें चौकीदार भी बना देगी तो वह निष्ठा से अपना काम करेंगे।

CM Nayab Saini Political Journey: काफी कठिन रहा नायब सैनिक का राजनीतिक करियर, जानिए MLA से लेकर CM बनने तक का सफर

साढ़े 9 साल तक मंत्री पद पर विराजमान रहे

भाजपा ने नायब सैनी को जब इससे पूर्व सीएम बनाया था तो अनिल विज को उनकी कैबिनेट में किसी भी तरह की कोई जगह नहीं मिली थी। उस  दौरान हुआ ऐसा था कि वे चंडीगढ़ में विधायक दल की मीटिंग बीच में ही छोड़कर अंबाला आ गए थे। अहम बात है कि विज 2014 से 2024 तक मनोहर लाल सरकार में लगातार साढ़े 9 साल तक मंत्री पद पर विराजमान रहे थे। अब उन्हें दोबारा मंत्रिमंंडल में जगह मिलती है या नहीं, यह सब भविष्य के गर्भ में है।

Nayab Singh Saini : मैंने संकल्प लिया था शपथ बाद में…, पहले 24 हजार युवाओं को दूंगा ज्वाइनिंग

CM Saini: सीएम पद पर नायब सिंह सैनी कल लेंगे शपथ, जानें सैलरी के साथ और क्या मिलेंगे फायदे

Haryana Total CM List : जानिए हरियाणा में अभी तक कितने मुख्यमंत्री प्रदेश की संभाल चुके कमान?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox