HTML tutorial
होम / Panipat Crime News : बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी की 25 बाइक बरामद

Panipat Crime News : बाइक चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी की 25 बाइक बरामद

• LAST UPDATED : October 16, 2024
  • पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में पानीपत पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता
  • सीआईए टू पुलिस टीम ने चौटाला रोड पर नाकाबंदी कर पकड़ा, पानीपत व चंडीगढ से बाइक चोरी कर यूपी में ले जाकर छुपा देते थे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Crime News : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह आईपीएस के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप की टीम ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोर को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। दोनों आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ दोनों आरोपी 4 साल से पानीपत व चंडीगढ में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे।

आरोपी मंगलवार को चोरी की एक स्पलेंडर बाइक पर सवार होकर बाइक चोरी की अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए पानीपत आए थे। पकड़े गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने यूपी के सहारनपुर के भटपुरा गांव में आरोपी अखिल के प्लाट से चोरी की 24 बाइक बरामद की है। दोनों आरोपी पहली बार पुलिस पकड़ में आए है।

Panipat Crime News : गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई

उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स ने बुधवार को जिला सचिवालय स्थित पुलिस विभाग के सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि सीआईए टू पुलिस की एक टीम मंगलवार को गश्त व जांच पड़ताल के दौरान चौटाला रोड पर मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली कि  संदिग्ध किस्म के दो युवक एक स्पलेंडर बाइक पर सवार होकर छाजपुर गांव की और से चौटाला रोड होते हुए सिवाह जीटी रोड की तरफ आ रहे है। युवकों के पास बाइक चोरी की होने की संभावना है।

कागजात मांगे तो दोनों युवक बहाने बाजी करने लगे

पुलिस टीम ने सूचना को पुख्ता मानते हुए चौटाला रोड पर स्टेडियम के पास नाकाबंदी कर बाइक सहित दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान अखिल पुत्र राजकमल निवासी भटपुरा सहारनपुर व कर्ण पुत्र जलेंद्र निवासी ककराला सहारनपुर यूपी के रूप में बताई। पुलिस टीम ने बाइक के कागजात मांगे तो दोनों युवक बहाने बाजी करने लगे। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने उक्त बाइक दिसम्बर 2023 में असंध रोड पर गैलेक्सी अस्पताल के बाहर से चोरी करने बारे स्वीकारा। बाइक चोरी की उक्त वारदात बारे थाना पुराना औद्योगिक में राजेंद्र पुत्र मंगल सिंह निवासी कालखा लौहारी की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।

दोनों आरोपी नशा करने के आदी

उप पुलिस अधीक्षक सतीश वत्स ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने पानीपत में बाइक चोरी की अन्य 4 वारदातों के अतिरिक्त चंडीगढ़ की 20 बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ में आरोपियों से खुलासा हुआ दोनों आरोपी नशा करने के आदी है। नशे की लत पूरी करने व शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने के लिए दोनों आरोपियों ने मिलकर एकाएक कर पानीपत व चंडीगढ़ में बाइक चोरी की उक्त 25 वारदातों को अंजाम दिया।

चोरी की 22 स्पलेंडर, 2 प्लसर व 1 एचएफ डिलक्स बाइक बरामद

दोनों आरोपी मंगलवार को चोरी की एक स्पलेंडर बाइक पर सवार होकर बाइक चोरी की अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए पानीपत आए थे। दोनों आरोपी मिलकर पानीपत व चंडीगढ से बाइक चोरी कर चोरीशुदा बाइक को यूपी के सहारनपुर के भटपुरा गांव में आरोपी अखिल के प्लाट में छुपाकर खड़ी कर देते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की 22 स्पलेंडर, 2 प्लसर व 1 एचएफ डिलक्स बाइक बरामद कर पूछताछ के बाद बुधवार को दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया।

आरोपियों से बाइक चोरी की निम्न वारदातों का खुलासा हुआ

  • दोनों आरोपियों ने मिलकर 1 दिसंबर 2023 को असंध रोड पर गैलेक्सी अस्पताल के बाहर से राजेंद्र पुत्र मंगल सिंह निवासी कालखा लौहारी स्पलेंडर बाइक चोरी की। थाना पुराना औद्योगिक में राजेंद्र की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  • 29 सितम्बर को मित्तल मैगा माल के बाहर से एकता विहार कॉलोनी निवासी अंकुश पुत्र रोहताश की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में अंकुश की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  • 1 अक्तूबर को मित्तल मैगा माल के बाहर से राज नगर निवासी सागर पुत्र सुदेश की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में सागर की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  •  12 फरवरी 2020 को उग्राखेड़ी मोड के पास से मनोज पुत्र सुरेंद्र निवासी हड़ताड़ी की बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में मनोज की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  •  16 मई 2022 को सेक्टर 24 में अमित निवासी सेक्टर 24 की स्प्लेंडर बाइक चोरी की। थाना चांदनी बाग में अमित की शिकायत पर अभियोग दर्ज है।
  • इसके अतिरिक्त आरोपियों ने चंडीगढ़ से 20 बाइक चोरी की।

Murder Crime : पति ने ही पत्नी और बेटे का रेता गला, खुद को भी जान से मारने की कोशिश

CA Office: ये क्या हो गया! CA ऑफिस में घुसे चोर, फिर…उड़ा ले गए लाखों रुपए

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox