होम / Free Bus Service: समालखा में पूर्व विधायक ने शुरू की फ्री बस सेवा, इस कारण बंद की थी सेवा

Free Bus Service: समालखा में पूर्व विधायक ने शुरू की फ्री बस सेवा, इस कारण बंद की थी सेवा

• LAST UPDATED : October 17, 2024

संबंधित खबरें

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Free Bus Service: पानीपत के हल्का समालखा से कांग्रेस के पूर्व विधायक धर्म सिंह छौक्कर ने फ्री बस सेवा को फिर से शुरू कर दिया है। यह सेवा उन्होंने 2019 में प्रारंभ की थी, लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू होने के कारण इसे बंद कर दिया गया था। अब जब आचार संहिता समाप्त हो चुकी है, तो उन्होंने इस सुविधा को दोबारा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है।

सोशल मीडिया से साझा की जानकारी

धर्म सिंह छौक्कर ने इस पहल की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से साझा की। बुधवार को महिला स्पेशल बसों का शुभारंभ किया गया, जिसमें दो बसें पुराना बस स्टैंड से रवाना हुईं। इस बार पूर्व विधायक के चुनावी हार के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि सभी सुविधाएं समाप्त हो जाएंगी, लेकिन उन्होंने इस सेवा को जारी रखने का वचन दिया है।

Haryana Oath Ceremony: ‘ईमानदारी से काम करेंगी…’, शपथ समारोह को लेकर बोली सांसद किरण चौधरी

महिला एक्सप्रेस बसों में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम से लैस हैं। इससे परिजन अपने बच्चों की स्थिति पर नजर रख सकेंगे, जो इस सेवा की एक बड़ी विशेषता है। ये बसें प्रतिदिन बस स्टैंड से चलेंगी और खासकर महिलाओं के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेंगी।

चुनाव हारने के बाद ये फैसला क्यों

धर्म सिंह छौक्कर का यह कदम न केवल समालखा क्षेत्र में महिलाओं के लिए परिवहन की सुविधा को बढ़ाएगा, बल्कि स्थानीय लोगों के प्रति उनकी जिम्मेदारी को भी दर्शाता है। इस प्रकार, धर्म सिंह छौक्कर ने यह साबित कर दिया है कि उन्होंने चुनाव हारने के बावजूद अपने क्षेत्र की जनता की भलाई के लिए अपने वादों को पूरा करने का निर्णय लिया है। उनकी यह पहल निश्चित रूप से स्थानीय लोगों के लिए एक सकारात्मक बदलाव लाएगी।

Haryana Oath Ceremony Live Update : धमाकेदार जीत के बाद राव नरबीर भी बने हरियाणा सरकार में मंत्री, भाजपा सरकार में पहले भी थे मंत्री

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT