होम / CM Nayab Saini: सीएम सैनी की टीम में नए चेहरों की एंट्री, पहली बार बने विधायकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

CM Nayab Saini: सीएम सैनी की टीम में नए चेहरों की एंट्री, पहली बार बने विधायकों को मिली मंत्रिमंडल में जगह

• LAST UPDATED : October 17, 2024

संबंधित खबरें

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini: हरियाणा में नई सरकार का गठन हो चुका है, और नायब सिंह सैनी ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इस बार उनके साथ 13 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया है, जिनमें कई नए चेहरों की एंट्री हुई है। खास बात यह है कि इस बार सैनी की कैबिनेट में तीन नेता ऐसे हैं, जो पहली बार विधायक बने हैं। इनमें आरती सिंह राव, गौरव गौतम और श्रुति चौधरी शामिल हैं। आइए, इन नए मंत्रियों पर एक नजर डालते हैं।

आरती सिंह राव

महेंद्रगढ़ जिले की अटेली सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाली आरती सिंह राव ने राजनीति में एक अनूठा सफर तय किया है। वह केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी हैं और अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। शूटिंग में भी उनका नाम काफी चर्चित रहा है; उन्होंने शूटिंग विश्व कप में भाग लिया और चार बार एशियन चैंपियनशिप में पदक जीते। 2017 में शूटिंग से संन्यास लेने के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा और अटेली विधानसभा चुनाव में 57,737 वोट प्राप्त कर जीत हासिल की।

Haryana Job Fair 2024: नौकरी की तलाश हुई खत्म, अब हरियाणा में लगेगा युवाओं के लिए रोजगार मेला

श्रुति चौधरी

बंसीलाल की पोती और राजनीतिक विरासत की ध्वजवाहक श्रुति चौधरी ने तोशाम सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर एक नई उपलब्धि हासिल की है। श्रुति का परिवार राजनीति में लंबे समय से सक्रिय रहा है। वह खुद 2009 में लोकसभा सांसद रह चुकी हैं और इस बार उन्होंने अपने चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को हराकर महत्वपूर्ण जीत दर्ज की है। अब वह सैनी की कैबिनेट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

गौरव गौतम

पलवल सीट से शानदार जीत दर्ज करने वाले गौरव गौतम युवा भाजपा विधायक हैं, जिन्होंने कांग्रेस के करण दलाल को 33,605 वोटों के अंतर से हराया। गौरव ने कुल 1,09,118 वोट हासिल कर चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की और अब सैनी कैबिनेट में मंत्री बने हैं।इन नए चेहरों के साथ सैनी की कैबिनेट में उम्मीद है कि हरियाणा की राजनीति में एक नया बदलाव आएगा।

Haryana Oath Ceremony Live Update : राव इंद्रजीत की लाडली आरती राव पहली बार बनीं विधायक, … और मिल गया बड़ा पद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT