होम / Indian Oil Corporation : आईओसीएल की मथुरा-पानीपत पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Indian Oil Corporation : आईओसीएल की मथुरा-पानीपत पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : October 17, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Indian Oil Corporation : समालखा के गांव किवाना खेतों से गुजर रही इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की मथुरा-पानीपत पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने मामले में पुलिस ने  दो आरोपियों को बुधवार देर शाम मिली गुप्त सूचना पर दंबिश देकर समालखा में मनाना मोड़ से गिरफ्तार किया।

आरोपियों की पहचान अभिषेक उर्फ शेखर निवासी जुरासी व सुनील उर्फ सोनू निवासी मनाना के रूप में हुई। इस बारे जानकारी देते हुए सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर विजय ने बताया कि पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने दो अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

Indian Oil Corporation : सुनील को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया वह अपने दो अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर पिछले दिनों किवाना गांव के खेतों में पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास कर रहे थे तभी कंपनी की गाड़ी वहा आ गई। गाड़ी को आते देखकर आरोपी बाइक व अन्य सामान को वही छोड़कर मौके से फरार हो गए थे।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों को गुरुवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने अदालत में पेश किया जहां से आरोपी अभिषेक को न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया और गहनता से पूछताछ करने व वारदात में शामिल फरार आरोपियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए आरोपी सुनील को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

यह है मामला

थाना समालखा में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन उत्तरी क्षेत्र पाइप लाइन के प्रबंधक हंसराज मीना ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की मथुरा-पानीपत पाइपलाइन विभिन्न गांव से गुजरते हुए पानीपत आईओसीएल में आई हुई थी । रात्रि करीब साढ़े 9 बजे टीम पाइप लाइन को चेक करते हुए रामकुमार व पाला निवासी किवाना के खेत में पहुंची तो पाइप लाइन तक गड्ढा खुदा मिला।

मौके से ये मिला सामान

पाइप लाइन की कोटिंग कटी हुई थी। थोड़ा आगे चलकर देखा करीब 8 फिट का एक सरिया पड़ा मिला। पास में पोल्ट्री फार्म पर दो बाइक खड़ी मिली और छत पर एक वेल्डिंग मशीन, एक आरी का ब्लेड व काला चश्मा मिला। आरोपियों ने गड्डा खोदकर पाइप लाइन से तेल चोरी करने का प्रयास किया है। थाना समालखा में प्रबंधक हंसराज की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

Captain Ajay Yadav Resigned Congress : लालू प्रसाद यादव के समधी…कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय सिंह यादव ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Haryana Oath Ceremony Live Update : नायब कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री है गौरव गौतम, टीचर की कुर्सी से पहुंचे मंत्री की कुर्सी पर.. पत्रकारिता में स्नातकोत्तर