होम / Haryana Government: एक तरफ बधाई दूसरी ओर EVM पर सवाल, कांग्रेस के मन में आखिर क्या है?

Haryana Government: एक तरफ बधाई दूसरी ओर EVM पर सवाल, कांग्रेस के मन में आखिर क्या है?

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government: हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद कांग्रेस की ओर से पहली प्रतिक्रिया आई है। रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को दूसरी बार शपथ लेने पर शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने आशा जताई है कि भाजपा द्वारा चुनाव के दौरान किए गए वायदों को जल्दी पूरा किया जाएगा। उनका मानना है कि राज्य में सर्वांगीण विकास की दिशा में ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

कार्यक्रम में शामिल हुए और बोले

दीपेंद्र हुड्डा हाल ही में रोहतक के पहाड़ा मोहल्ले में भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा के चुनावी नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बार के परिणाम चौंकाने वाले रहे हैं, जिनकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। उनके अनुसार, यह नतीजे कई सवाल खड़े करते हैं और ऐसे में चुनावी प्रक्रिया की पारदर्शिता पर विचार करने की आवश्यकता है।

Supreme Court: चुनाव के बाद सुप्रीम कोर्ट से राम रहीम को बड़ा झटका, इन मामलों में चलेगा केस

उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर भी सवाल उठाए और कहा कि उन्हें संदेह है कि 20 से अधिक स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने अपने प्रत्याशियों द्वारा चुनाव आयोग में की गई शिकायतों का भी जिक्र किया और उम्मीद जताई कि इन मामलों की गहराई से जांच की जाएगी।

हरियाणा का विकास जरुरी- दीपेंद्र हुड्डा

दीपेंद्र हुड्डा ने अपनी बात समाप्त करते हुए कहा कि हरियाणा का विकास सभी के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए, और वे इस दिशा में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद करते हैं। उनकी इन टिप्पणियों से साफ है कि कांग्रेस इस चुनावी परिणामों को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की सुरक्षा को लेकर सजग है।

Hisar Murder Case: Coldrink खरीदने गए आरोपी, दूकानदार पहुंचा फ्रीज के पास तो कर दिया बड़ा कांड