होम / Cabinet Minister Arti Singh Rao ने किया कार्यभार ग्रहण, बोलीं – विकास करवाना पहली प्राथमिकता

Cabinet Minister Arti Singh Rao ने किया कार्यभार ग्रहण, बोलीं – विकास करवाना पहली प्राथमिकता

• LAST UPDATED : October 18, 2024
  • कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने किया कार्यभार ग्रहण
  • मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मुंह मिठा करवाकर करवा कर दिया आशीर्वाद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Arti Singh Rao : हरियाणा की कैबिनेट मंत्री आरती सिंह राव ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में कार्यभार संभाला। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। इससे पहले उन्होंने कल ही कैबिनेट मंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। इस मौके पर मंत्री अनिल विज ,रेवाड़ी के विधायक लक्ष्मण यादव, पटौदी की विधायक विमला चौधरी, नारनौल के विधायक एवं पूर्व मंत्री ओम प्रकाश यादव तथा अटेली के पूर्व विधायक सीताराम यादव सहित अनेक को गठन ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर शुभकामनाएं दी

Cabinet Minister Arti Singh Rao : भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं

इस अवसर पर मंत्री आरती सिंह राव ने कहा कि अटेली व प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। प्रदेश की जनता ने तीसरी बार हरियाणा में भाजपा को बहुमत दिया है। इसके लिए वे प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण से पहले 24 हजार नौकरियां देने का वायदा किया था जिसे पूरा कर दिया गया है।

प्रदेश सरकार किसानों की फसल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध

प्रदेश में अनुसूचित जातियों में आरक्षण का दो वर्गों में वर्गीकरण कर दिया गया है यह वर्ग वंचित अनुसूचित जाति और अन्य अनुसूचित जाति होंगे। अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 20 प्रतिशत कोटे में से 10 प्रतिशत वंचित अनुसूचित जाति के लिए शेष 10 प्रतिशत अन्य अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित करने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की फसल खरीदने के लिए प्रतिबद्ध है।

अब तक हरियाणा की मंडीयो में 55 प्रतिशत धान और बाजरे का उठान किया जा चुका है। किसानों के खाते में धान की खरीद के लिए 3056 करोड रुपए, बाजरे की खरीद के लिए 331 करोड रुपए खातों में भेज दिए गए हैं। प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए भी वचनबद्ध है।

Cabinet Minister Mahipal Dhanda : प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाना सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जीत 

CM Nayab Singh Saini ने कैबिनेट मंत्री अनिल विज को पदभार ग्रहण करवाया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT