होम / Haryana Goverment Job: हरियाणा में युवक को मिलीं दो नौकरियां, लेकिन फिर भी क्यों निराश नजर आए घरवाले, जानिए असल वजह

Haryana Goverment Job: हरियाणा में युवक को मिलीं दो नौकरियां, लेकिन फिर भी क्यों निराश नजर आए घरवाले, जानिए असल वजह

• LAST UPDATED : October 19, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment Job: हरियाणा में CM सैनी ने सरकार बनाते ही युवाओं को रोजगार दिलवाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते उन्होंने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-सी और डी की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित करवा दिया है, ऐसे में सैनी के इस फैसले से हरियाणा के हजारों युवाओं को नौकरी भी मिली। लेकिनीन युवाओं में से एक युवा ऐसा है जिसके घरवाले उसकी नौकरी से निराश नजर आएं हैं। दरअसल, नारनौल के मुकेश का ग्रुप डी और ग्रुप सी में पटवारी के लिए चयन हुआ। मोबाइल पर 2-2 सरकारी नौकरियों में चयन का मैसेज आया तो परिजन दुखी हो गए जबकि उनकी आंखें नम हो गईं। क्योंकि मुकेश की मौत रिजल्ट से 47 दिन पहले ही हार्ट अटैक से हो गई थी।

  • जन्मदिन पर आया रिजल्ट लेकिन…,
  • लोको पायलट के रूप में हुआ चयन

Haryana Jind Crime: जींद के SDM के गनमैन ने खुद को मारी गोली, घर के बाहर लहूलुहान पड़े मिले पुलिसकर्मी

जन्मदिन पर आया रिजल्ट लेकिन…,

बता दें कि जिस दिन रिजल्ट आया, उस दिन मुकेश का जन्मदिन था। उनके परिवार का कहना है कि अब हम इन नौकरियों का क्या करेंगे। जब कोई नौकरी करने वाला ही नहीं रहा। उसके परिवार के लिए यह काफी निराशा से भरा दिन रहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुकेश के पिता नारनौल के मोती नगर के रहने वाले हैं। सीता राम पेशे से व्यवसायी हैं। परिवार को नहीं पता था कि मुकेश ने कब फॉर्म भरा था। परिवार वालों को तब पता चला जब वो परीक्षा देने गया।

CM Saini Statement: ‘नहीं तो हम सुधार देंगे…’ CM सैनी की तरफ से क्या ये चेतावनी लॉरेंस बिश्नोई के लिए?

लोको पायलट के रूप में हुआ चयन

आपकी जानकारी के लिए बता दे, बीटेक तक की पढ़ाई कर चुके मुकेश का चयन पहले रेलवे में लोको पायलट के पद पर हुआ था, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए कुल पदों की संख्या क्रमश: 25500 और 2600 थी। इनमें ग्रुप की कुल संख्या 25 और श्रेणियों की कुल संख्या 205 थी। इन पदों के लिए करीब 24800 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

Haryana Government Job : प्रदेश में कहीं सगी बहनों की तो कहीं दोस्तों की लगी नौकरी, युवा जता रहे सीएम सैनी का आभार