होम / Haryana Weather: हरियाणा में करवट लेगा मौसम, कैसा रहेगा तापमान, पढ़ें ताजा अपडेट

Haryana Weather: हरियाणा में करवट लेगा मौसम, कैसा रहेगा तापमान, पढ़ें ताजा अपडेट

• LAST UPDATED : October 20, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather: हरियाणा में मौसम जल्द ही करवट लेने वाला है। 24 अक्टूबर से उत्तर-पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से मौसम में बदलाव आएगा। पहाड़ों पर बर्फबारी होने और मैदानी इलाकों में पाले के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे के दौरान हिसार जिला सबसे गर्म रहा, जहां दिन का अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

IMD ने दिया मौसम का अपडेट

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में सात डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। अगले छह दिनों तक मौसम साफ रहने का अनुमान है, हालांकि दिन में तीखी धूप महसूस होगी, जो जून जैसी गर्मी का एहसास दिलाएगी। इस दौरान बरसात का कोई खास प्रभाव नहीं रहेगा, लेकिन मौसम में बदलाव के चलते रात के समय पाला गिर सकता है।

Haryana Housing Scheme: अब हरियाणा सरकार दे रही जनता को अपना मकान, जानें डिटेल्स

सुबह और शाम को ठंडक महसूस की जाएगी। इस बदलते मौसम के साथ पराली जलाने की समस्या भी बढ़ सकती है, जो वायु प्रदूषण में इजाफा कर सकती है। पिछले 24 घंटे में कैथल जिला सबसे अधिक प्रदूषित रहा, जहां एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 320 दर्ज किया गया।

इन क्षेत्रों में AQI इतना रहा

इसके अलावा, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, यमुनानगर और पानीपत में भी AQI 200 से ऊपर रहा। इस स्थिति में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, ताकि स्वास्थ्य पर इसका नकारात्मक असर न पड़े। मौसम में बदलाव का यह समय सभी के लिए सतर्क रहने का है।

Municipal Council Scam: CBI जांच ने हरियाणा पुलिस को सवालों में घेरा, हाईकोर्ट को सौंपी जांच की रिपोर्ट