होम / ACB Action: एएसआई ने ली 50 हजार रुपये की रिश्वत, ACB ने लिया सख्त एक्शन

ACB Action: एएसआई ने ली 50 हजार रुपये की रिश्वत, ACB ने लिया सख्त एक्शन

• LAST UPDATED : October 20, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), ACB Action: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोनीपत जिले के सिटी पुलिस थाने में तैनात एएसआई बलवान सिंह को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह मामला तब सामने आया जब शिकायतकर्ता ने अपने भाई के खिलाफ सिटी थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। दोनों पक्षों के बीच समझौता हो जाने के बावजूद, बलवान सिंह ने शिकायतकर्ता के भाई को समझौते की प्रति देने के लिए रिश्वत की मांग की।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, एएसआई बलवान सिंह ने पहले ही शिकायतकर्ता से 3.50 लाख रुपये की रिश्वत ले ली थी। अब उसने समझौते की प्रति उपलब्ध कराने के लिए 50 हजार रुपये की और मांग की। इस पर शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो से संपर्क किया और उनकी टीम ने एक योजना बनाकर बलवान को पकड़ने का निर्णय लिया।

Rao Narbir Singh: ‘राव नरबीर सिंह से कोई नहीं बचा सकता’, अब अधिकारियों को किस बात की चेतावनी?

जब एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रेड की, तब बलवान सिंह रिश्वत की राशि लेकर मौके से भागने लगा, लेकिन टीम ने उसे कुछ ही समय में पकड़ लिया। इस कार्रवाई के बाद आरोपी के खिलाफ रोहतक एंटी करप्शन ब्यूरो थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

शिकायत में बताया

रोहतक एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रभारी तेजपाल ने पुष्टि की कि शिकायत में बताया गया था कि बलवान ने पहले ही 3.50 लाख रुपये की रिश्वत ले ली थी और अब फिर से 50 हजार रुपये की मांग कर रहा था। बलवान सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है और मामले की गहनता से जांच जारी है। यह मामला इस बात का उदाहरण है कि कैसे कुछ पुलिस अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं, जबकि एंटी करप्शन ब्यूरो ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई कर रहा है।

Dengue Patients: डेंगू का खतरा जारी, इस क्षेत्र में बढ़ रहे डेंगू के मरीज, अब तक इतने मरीजों की संख्या पार