होम / Dera Sacha Sauda : साईं जी ने ऐसे उपकार किए हैं जिनका …सजदा करें तो बयां नहीं हो सकता, राम रहीम ने किसके बारे में कहा ऐसा..

Dera Sacha Sauda : साईं जी ने ऐसे उपकार किए हैं जिनका …सजदा करें तो बयां नहीं हो सकता, राम रहीम ने किसके बारे में कहा ऐसा..

• LAST UPDATED : October 20, 2024
  • हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शाह मस्ताना जी महाराज के अवतरण दिवस का MSG भंडारा
  • गुरु जी के मार्गदर्शन में हो रहे 167 मानवता भलाई कार्यों को दी गति

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dera Sacha Sauda : सर्वधर्म संगम डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह साईं शाह मस्ताना जी महाराज के पवित्र अवतार दिवस का शुभ एमएसजी भंडारा रविवार को शाह सतनाम-शाह मस्तान जी धाम व मानवता भलाई केंद्र डेरा सच्चा सौदा सिरसा सहित देश-विदेश में बड़े हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। उत्तर प्रदेश के जिला बागपत स्थित एमएसजी डेरा सच्चा सौदा व मानवता भलाई केंद्र शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा से गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने ऑनलाइन गुरुकुल के माध्यम से साध-संगत को अपने पावन वचनों से निहाल किया।

Dera Sacha Sauda : 133 जरूरतमंद लोगों को कंबल व 133 बच्चों को कपड़े वितरित किए

पावन भंडारे को लेकर साध-संगत में चारों ओर उल्लास दिखाई पड़ रहा था। कहीं सेवा का भाव समर्पित हो रहा था तो कहीं आस्था हिलोरे मार रही थी। कहीं ढोल नगाड़े बज रहे थे तो कहीं बैंड बाजे की धुन पर नाचगाकर साध-संगत खुशियाँ मना रही थी। साध-संगत के हिलोरे मार रहे जोश, जुनून व प्रेम के आगे डेरा प्रबंधन की ओर से किए गए सारे इंतजामात छोटे पड़ गए।

पवित्र भंडारे पर डेरा सच्चा सौदा की ओर से गुरुजी के पावन मार्गदर्शन में चलाए जा रहे 167 मानवता भलाई कार्यों को गति देते हुए क्लॉथ बैंक मुहिम के तहत 133 जरूरतमंद लोगों को कंबल व 133 बच्चों को कपड़े वितरित किए गए। इसके अलावा आशियाना मुहिम के तहत साध-संगत की ओर से जरूरतमंद लोगों को बनाकर दिए गए घर की चाबियां भी पात्र परिवारों को सौंपी गई।

साईं जी के जीवन से संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई

वहीं गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने बेपरवाह साईं शाह मस्तानाजी महाराज से गुरु मंत्र लेकर अपना जीवन सफल बनाने वाले पुराने सेवादारों को प्रेम निशानी के रूप में एक-एक चांदी का सिक्का देकर भी सम्मानित किया गया। इससे पहले पावन एमएसजी भंडारे पर पहुंची समुचित साध-संगत ने धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का इलाही नारा बोलकर गुरु जी को एमएसजी भंडारे की बधाई दी।

रविवार को सुबह 9 बजे धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा का इलाही नारा बोलकर भंडारे कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके पश्चात कविराजों ने भजन वाणी के माध्यम से साध-संगत को निहाल किया। इस दौरान साईं जी के जीवन से संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।

साईं जी ने दुनिया पर ऐसे उपकार किए है जिनका…

इस अवसर पर गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने ऑनलाइन गुरुकुल से जुड़ी साध-संगत को संबोधित करते हुए सभी को एमएसजी भंडारे की बधाई दी। साईं जी ने दुनिया पर ऐसे उपकार किए है जिनका अगर अरबों-खरबों बार भी सजदा करे तो बयान नहीं हो सकता। साईं शाह मस्तानाजी महाराज का जन्म वर्तमान में पाकिस्तान में स्थित बिलोचिस्तान के गांव कोटड़ा, तहसील गंधेय, रियासत कुलायत (बिलोचिस्तान) में पूज्य पिता पिल्ला मल जी व पूज्य माता तुलसां बाई जी के घर हुआ था।

साईं जी ने नाम जपो और प्रेम करो का संदेश दिया

साईं जी ने डेरा सच्चा सौदा का एक ऐसा दर बनाया है जहां सभी लोग एक साथ बैठकर राम-नाम गा सकते है। साईं जी ने डेरा सच्चा सौदा की स्थापना कर लोगों को राम-नाम के साथ जोड़ा और उन्हीं के वचनाअनुसार अब राम-नाम का लाभ उठाने वाले दिन-दुगनी रात चौगुनी बढ़ रहे हैं। साईं जी ने नाम जपो और प्रेम करो का संदेश दिया है तथा डेरा सच्चा सौदा में सभी धर्मों का सत्कार करने की शिक्षा दी जाती है। साईं जी के गुरु सावन सिंह जी ने साईं शाह मस्ताना जी महाराज के लिए वचन फरमाए कि आपकी आवाज खुदा की आवाज होगी और बाद में यह सब लोगों ने देखा भी है।

साईं जी के पास जो भी आता, उसे वो अपने रहमोकर्म से नवाज देते थे

आगे फरमाया कि नशा घटा घनघोर की तरह छाया हुआ है और दीमक की तरह समाज को खोखला कर रहा है। नशे से लोगों को बचाने के लिए, मांसाहार को जड़ से खत्म करने के लिए ही साईं शाह मस्तानाजी महाराज ने डेरा सच्चा सौदा की स्थापना की।  साईं जी के पास जो भी आता, उसे वो अपने रहमोकर्म से नवाज देते थे। साईं शाह मस्ताना जी महाराज ने लोगों को राम-नाम से जोड़ा और बताया कि भगवान, अल्लाह, वाहेगुरु, गॉड, खुदा व रब्ब आप सबके अंदर है। उसे देखने के लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों के बच्चों की ओर से दी गई

इसके पश्चात रूहानियत का संदेश देते अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों के बच्चों की ओर से दी गई।दुनिया में विश्व युद्ध के मंडराते खतरे पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दुनिया के अनेक देशों में युद्ध चल रहे है, जिनका मुख्य कारण अलग-अलग देशों का अपना निजी हित व अहंकार है। अहंकार, ईगो के कारण रूस व यूक्रेन में और इजरायल, हमास व ईरान के बीच युद्ध चल रहा है, जिसमें निर्दोष लोग ज्यादा मर रहे है। दुनिया के अलग-अलग देशों की महत्वाकांक्षा के कारण दुनिया विश्व युद्ध की ओर जा रही है।

Dera Sacha Sauda : कैंसर व हृदय रोगों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेगा डेरा सच्चा सौदा

Birthday Of Shah Satnam Singh : सिरसा डेरे में पहुंचे लाखों अनुयायी, राम रहीम इंसा ऑनलाइन करेंगे सत्संग