होम / Cabinet Minister Shyam Singh Rana : कृषि मंत्रालय मिलने के बाद श्याम सिंह राणा का ये बयान आया सामने…

Cabinet Minister Shyam Singh Rana : कृषि मंत्रालय मिलने के बाद श्याम सिंह राणा का ये बयान आया सामने…

• LAST UPDATED : October 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Shyam Singh Rana : कल देर रात हरियाणा के मंत्रियों को कार्यभार सौंप दिए गए हैं। जी हां, कृषि मंत्रालय मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री श्याम सिंह राणा ने कहा है कि उनका खेतबाड़ी पुश्तैनी काम है। किसानों को अब कोई दिक्क्त न आए और खेतीबाड़ी से बेरोजगारी भी दूर हो, इस दिशा में पूर्ण प्रयास किए जाएंगे।

वहीं राणा पराली प्रबंधन पर भी कहा कि वे पराली के प्रबंधन के लिए ऐसा उपाय करेंगे कि किसानों के लिए लाभ का सौदा हो। रादौर क्षेत्र में एक्सटेंशन मंडी बनाने पर भी काम किया जाएगा।

Cabinet Minister Shyam Singh Rana ने पत्रकारों से रूबरू हो सीएम सैनी का जताया आभार

रादौर विधायक व कैबिनेट मंत्री श्याम सिंह राणा को कृषि, डेयरी व मत्स्य मंत्रालय दिया गया है। आज रादौर में पत्रकारों से बातचीत में राणा ने कृषि मंत्रालय मिलने पर सबसे पहले मुख्यमंत्री का आभार जताया। राणा ने कहा कि वह कृषि उनका पुश्तैनी काम है।

उनका प्रयास रहेगा कि कृषि क्षेत्र में किसानों को कोई दिक्कत न आए। वही पराली प्रबंधन पर पूछे सवाल के जवाब में राणा ने कहा कि पराली प्रबंधन के लिए ऐसा उपाय करेंगे कि पराली किसानों के लिए लाभ का सौदा बने, तभी पराली जलने से बचेगी। वहीं राणा ने कहा जहां जहां भी एक्सटेंशन मंडी की जरूरत है, वहां नई मंडी बनाई जाएगी।

CM Nayab Saini: ‘यमुना की सफाई के लिए मिले 6 हजार करोड़ का क्या किया’, CM सैनी ने आतिशी पर किया जबरदस्त प्रहार

देर रात कैबिनेट में मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जा चुके

मालूम रहे कि सीएम नायब सिंह सैनी कैबिनेट में मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जा चुके हैं जिसमें नायब सैनी के पास गृह और वित्त समेत सहित 13 विभाग होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार देर रात अपनी कैबिनेट के विभागों का बंटवारा कर दिया। सीएम ने गृह, वित्त और आबकारी समेत कुल 12 विभाग अपने पास रखे हैं, जबकि सात बार के विधायक व सबसे वरिष्ठ नेता अनिल विज को ऊर्जा, ट्रांसपोर्ट और श्रम विभाग दिया गया है। विपुल गोयल को भी भारी भरकम विभाग दिए गए हैं। उनके पास रेवेन्यू व डिजास्टर, निकाय विभाग, सिविल एविएशन विभाग रहेगा। वहीं, राव नरबीर को उद्योग, श्याम सिंह राणा को कृषि और महिपाल ढांडा को उच्च व स्कूल शिक्षा विभाग दिया गया है।

Anil Vij: मंत्री बनते ही अनिल विज का बड़ा कदम, सबसे पहले किया ये काम