होम / Vinesh Phogat: ‘अगर बहनों के लिए बोलना लालच है तो…’, साक्षी मलिक के दावे पर विनेश फोगाट का जवाब

Vinesh Phogat: ‘अगर बहनों के लिए बोलना लालच है तो…’, साक्षी मलिक के दावे पर विनेश फोगाट का जवाब

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinesh Phogat: साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जिसका मामला दिल्ली की अदालत में चल रहा है। हाल ही में, विनेश और बजरंग ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

बजरंग और विनेश पर लगाए आरोप

साक्षी ने आरोप लगाया कि बजरंग और विनेश के करीबी लोगों ने उनके मन में लालच भरने की कोशिश की, जिससे उनके विरोध प्रदर्शन में दरार पड़ गई। विनेश ने इस पर कहा कि यदि बहनों के अधिकारों के लिए बोलना लालच है, तो वह इस पर गर्व महसूस करते हैं।

Air Quality Level: राज्य में AQI लेवल बिगड़ा, वायु गुणवत्ता सुधार के लिए सख्त निर्देश जारी

साक्षी ने यह भी बताया कि पिछले साल एशियाई खेलों के ट्रायल्स से बजरंग और विनेश के हटने के फैसले ने उनके आंदोलन की छवि को प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि इस निर्णय ने उनके विरोध को स्वार्थी दिखा दिया, जबकि वह खुद इस आंदोलन के तीन प्रमुख पहलवानों में से एक थीं।

किताब ‘विटनेस’ में बताया

अपनी हालिया किताब ‘विटनेस’ में, साक्षी ने अपने करियर के संघर्षों के बारे में भी लिखा है। उन्होंने बताया कि जब बजरंग और विनेश के करीबी लोगों ने उनके विचारों में बदलाव लाने की कोशिश की, तो इससे उनके आंदोलन में फूट पड़ गई। इसके अलावा, साक्षी ने बबीता फोगाट पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए इस विरोध प्रदर्शन का लाभ उठाने का प्रयास किया। इस स्थिति ने कुश्ती समुदाय में तनाव पैदा कर दिया है और यह स्पष्ट है कि इन पहलवानों के बीच मतभेद केवल व्यक्तिगत नहीं, बल्कि उनके आंदोलन के उद्देश्य को भी प्रभावित कर रहे हैं।

Haryana Crime: लुटेरों का हड़कंप! NH के पुल पर लूटे गाड़ी और कैश, ड्राइवर को फेंका नीचे फिर…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT