होम / Haryana State Child Welfare Council : न खाऊंगी न खाने दूंगी..ज्वानिंग के तीन महीने हो गए विभाग का पानी तक नहीं पिया, जानिए कौन है हरियाणा की ये अधिकारी 

Haryana State Child Welfare Council : न खाऊंगी न खाने दूंगी..ज्वानिंग के तीन महीने हो गए विभाग का पानी तक नहीं पिया, जानिए कौन है हरियाणा की ये अधिकारी 

• LAST UPDATED : October 22, 2024
  • बाल महोत्सव के जिला स्तर के मुकाबलों का हुआ समापन
  • अब जोनल में दमखम दिखाएंगे बच्चे
  • मंच हम देंगे जोश जुनून के साथ लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढ़े बच्चे : सुषमा गुप्ता

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana State Child Welfare Council : पानीपत बाल भवन में बाल महोत्सव के जिला स्तर के मुकाबलों का मंगलवार को समापन हो गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव सुषमा गुप्ता पहुंची, विशिष्ठ अतिथि के तौर पर हट जा ताऊ फेम हरियाणवी गायक विकास कुमार पहुचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी ने की।

Haryana State Child Welfare Council : अब जोनल में पानीपत के 50 से ज्यादा बच्चे दमखम दिखाएंगे

महोत्सव के आखिरी दिन जोनल में पहुंचने के लिए बच्चों ने पूरा दमखम लगा दिया। अब जोनल में पानीपत के 50 से ज्यादा बच्चे दमखम दिखाएंगे। वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानव महासचिव सुषमा गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते बताएं कि हरियाणा राज्यपाल कल्याण परिषद का एकमात्र लक्ष्य प्रदेश भर के बच्चों का चहुंमुखी की विकास करना है। सुषमा गुप्ता ने कहा कि हर वर्ष बाल महोत्सव के जरिए हरियाणा भर में हजारों बच्चों को बाल भवनों में मंच दिया जाता है।

Haryana State Child Welfare Council

अपना लक्ष्य निर्धारित करके चले मंच बाल कल्याण परिषद देगा

सुषमा गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक बच्चा अपना लक्ष्य निर्धारित करके चले मंच बाल कल्याण परिषद देगा। उन्होंने बताया कि बाल महोत्सव का मकसद बच्चों में छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाकर बच्चों की हौसला अफजाई करना है। मानद महासचिव सुषमा गुप्ता ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद अनेक प्रकार की गतिविधि चलकर सोशल वर्क के कार्यों में लगा रहता है, प्रत्येक जिले में सिलाई कढ़ाई सेंटर कंप्यूटर सेंटर क्रैच, बाल संगम ईंट भट्टों पर स्कूल चलाये जा रहे हैं।

परिषद का मकसद गरीब-असहाय बच्चों को मुख्यधारा के साथ जोड़ना

बाल कल्याण परिषद का मकसद समाज के मुख्य धारा से कट चुके गरीब असहाय बच्चों को मुख्यधारा के साथ जोड़ना है और उसके लिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद उसके तमाम अधिकारी और कर्मचारी दिन रात एक कर रहे हैं। सुषमा गुप्ता ने कहा कि मुझे तीन महीने हुए बाल कल्याण परिषद सम्भाले ,न खाऊँगी न खाने दूंगी। वहीं जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी ने बताया कि हमारे प्रयास सफल हुए है अबकी बार पहले से ज्यादा बच्चों ने भाग लिया और पहले से ज्यादा बच्चो की पोजीशन आने की उम्मीद है। रितु राठी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ओर अगले मुकाबलों के लिए बच्चो को शुभकामनाएं दी।

Haryana State Child Welfare Council

मेहनत बेकार नहीं जाती

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे हरियाणा के जाने-माने गायक हट जाता हूं फेम विकास कुमार पहुंचे। विकास कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि कल एक साधना होती है और साधना के लिए आपको जी तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी। विकास को करने कहा कि प्यारे बच्चों मेहनत बेकार नहीं जाती, मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती सफलता देर सवेर मिल ही जाती है।

विकास कुमार के गाने पर कदम नहीं रोक पाए मानद महासचिव सुषमा गुप्ता अपने कदम

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे हरियाणा के जाने-माने  गायक हट जा ताऊ पाछे न फेम गायक विकास कुमार ने जब मंच पर आकर गाना गाना शुरू किया तो मानद महासचिव सुषमा गुप्ता जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी सरोज बाला प्रोग्राम ऑफिसर रितु रेढू कार्यक्रम के जज खुद को नहीं रोक पाए और विकास कुमार के गाने पर जमकर थिरके।

Haryana State Child Welfare Council

सोलो डांस रिजल्ट फोर्थ ग्रुप : प्रथम स्थान -कोड एल द्वितीय स्थान, कोड आई तीसरा स्थान, कोड एच सांत्वना पुरस्कार -कोड बी

ग्रुप डांस रिजल्ट फोर्थ ग्रुप : प्रथम स्थान- कोड ए, द्वितीय स्थान कोड सी, तीसरा स्थान- कोड के, सांत्वना पुरस्कार कोड ई

रिजल्ट वन एक्ट प्ले ग्रुप 4 : प्रथम स्थान- कोड सी, द्वितीय स्थान कोड ई, तीसरा स्थान कोड बी, सांत्वना पुरस्कार कोड ए

BJP’s Membership Drive : हरियाणा में इस तारीख से चलेगा भाजपा का सदस्यता अभियान… इतने लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य !!

Kumari Selja ने भाजपा सरकार पर लगाया ये..आरोप, कहा – देश की तरक्की के लिए “इन्हें” आगे लाना ही होगा