होम / Haryana Weather Update: हरियाणा में जहरीली हवा का कहर, तापमान में भारी गिरावट, जानिए Weather Update

Haryana Weather Update: हरियाणा में जहरीली हवा का कहर, तापमान में भारी गिरावट, जानिए Weather Update

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: हरियाणा में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं बढ़ता प्रदूषण भी लोगों के लिए खतरा बन रहा है। हरियाणा में तापमान को देखा जाए तो दिन बीतने के साथ अब दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं मंगलवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान चरखी दादरी में 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सोमवार के मुकाबले 0.9 डिग्री सेल्सियस कम है। अगर बात करें न्यूनतम तापमान की तो वो सोनीपत में 17.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार की तुलना में ये 0.1 डिग्री कम और सामान्य तापमान से 3.7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

  • भारी बर्फबारी का पड़ेगा असर
  • प्रदुषण में भी हुई बढ़ोतरी

Haryana Goverment: गुरुग्राम वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब आपकी भी राह होगी आसान, इस आदेश को मिली मंजूरी

भारी बर्फबारी का पड़ेगा असर

दरअसल हरियाणा में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार ठंड काफी ज्यादा पड़ने वाली है, लेकिन अगर बात करें अब की तो फिलहाल हरियाणा में मौसम शुष्क बना हुआ है। दिन साफ होने की वजह से तेज धूप निकल रही है। लेकिन रात में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार 24 अक्टूबर के बाद पहाड़ों में बर्फबारी शुरू हो जाएगी, जिसका सीधा असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है। वहीं बर्फबारी की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा में ठंड अचानक से बढ़ सकती है।

धनतेरस के दिन क्या नहीं खरीदना चाहिए?

प्रदुषण में भी हुई बढ़ोतरी

जहाँ हरियाणा में एक तरफ शीत लेहरो का दौर है तो वहीं दूसरी तरफ जहरीली हवा ने भी लोगों के लिए समस्याएं कड़ी कर रखी हैं। सीधे तौर पर कहा जाए तो ठंड बढ़ने के साथ ही हरियाणा में वायु प्रदूषण भी बढ़ता जा रहा है। हरियाणा के 13 जिले वायु प्रदूषण की चपेट में है।सबसे ज्यादा वायु प्रदूषण जींद में 311 और सोनीपत में 331 है. इसके अलावा भिवानी में वायु प्रदूषण 233, चरखी दादरी में 232, बल्लभगढ़ में 212, गुरुग्राम में 223, बहादुरगढ़ में 281, जींद में 311, करनाल में 202, महेंद्रगढ़ में 187, नूंह में 202, पलवल में 105, पानीपत में 180 रहा।

Dengue Risk: खतरनाक होने लगा डेंगू बिमारी का आंकड़ा, अब तक इतने मामले आए सामने