होम / Haryana Cabinet Expansion Today कैबिनेट विस्तार आज, हर कोई लगा जुगत में…

Haryana Cabinet Expansion Today कैबिनेट विस्तार आज, हर कोई लगा जुगत में…

• LAST UPDATED : December 28, 2021

डॉ रविंद्र मलिक, चंडीगढ़।

Haryana Cabinet Expansion Today हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन के बाद में अस्तित्व में आई सरकार को 2 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। प्रदेश मंत्रिमंडल में 14 कैबिनेट और राज्य मंत्री के पद स्वीकृत हैं। इनमें से 2 पद अभी भी खाली हैं। आखिरकार मंत्रिमंडल विस्तार की घड़ी आ गई और 28 दिसंबर को शाम 4 बजे राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार होगा। ये जानकारी सामने आते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल यकायक तेज हो गई। इसी बीच ये भी सामने आया दोनों पार्टियों के विधायकों ने मंत्री पद पाने के लिए पूरा दमखम झोंक दिया। दिल्ली तक मोबाइल बजने लगे। बता दें फिलहाल 12 कैबिनेट मंत्रियों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, अनिल विज, कंवरपाल गुर्जर, कमलेश ढांडा, ओमप्रकाश यादव, मूलचंद शर्मा, बनवारी लाल, रणजीत सिंह, संदीप सिंह और अनूप धानक शामिल हैं। वहीं ये चर्चा भी निरंतर उठ रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ मंत्रिमंडल में बदलाव (रिशफलिंग) भी हो सकता है।

मुख्यमंत्री तय करेंगे कौन बनेगा मिनिस्टर (Haryana Cabinet Expansion Today)

इसमें कोई दो राय नहीं कि नए मंत्री पद पर मुख्यमंत्री की सहमति होनी लाजिमी है। पार्टी हाईकमान से भी मनोहर लाल की खूब पटती है और उनको वहां से लगातार शाबाशी मिल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अमित शाह भी उनकी कार्यशैली और नीतियों की कई दफा तारीख कर चुके हैं। फिलहाल तक मुख्यमंत्री ने बेहद सधे हुए राजनीतिक धुरंधर की तरह सरकार चलाई है। पार्टी के किसी विधायक के असंतुष्ट होने की जानकारी शायद ही अब तक सामने आई है। ऐसे में साफ है कि चाहे मंत्रिमंडल विस्तार हो या फिर बदलाव, उनकी इच्छा के बिना कुर्सी पाना संभव नहीं होगा।

कमल गुप्ता और देवेंद्र बबली का मंत्री बनना तय (Haryana Cabinet Expansion Today)

राजनीतिक जानकारों और सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से सामने आया है कि भाजपा और जजपा से दो विधायकों का कैबिनेट या राज्य मंत्री बनना तय माना जा रहा है। भाजपा की तरफ से कमल गुप्ता का नाम निरंतर धरातल पर आ रहा है तो वहीं जजपा की तरफ देवेंद्र बबली का नाम सामने आ रहा है। बता दें कि बबली पिछली बार मंत्री पद नहीं मिलने के बाद पार्टी हाईकमान और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के काफी नाराज रहे थे। कई बार सार्वजनिक मंच पर उन्होंने जमकर दुष्यंत की मुखालफत की थी। ऐसे में अब जजपा उनको इस बार मंत्री पद देने के खासे मूड में नजर आ रही है। हालांकि आखिरी फैसला तो सीएम मनोहर लाल और पार्टी हाईकमान को ही करना है।

Also Read: Omicron reached Yamunanagar यमुनानगर में ओमिक्रान से 3 लोग संक्रमित 

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox