होम / CM Nayab Saini: ‘कांग्रेसी गेस्ट हाउस में घुस गए थे..’, CM नायब सैनी का कांग्रेस पर तंज

CM Nayab Saini: ‘कांग्रेसी गेस्ट हाउस में घुस गए थे..’, CM नायब सैनी का कांग्रेस पर तंज

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक सभा में मजाकिया अंदाज में कांग्रेस पर तीखे तंज कसे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों के बाद कई कांग्रेस नेता सदमे में चले गए थे। उनका कहना था कि पश्चिम की तेज हवा चल रही थी, जिससे कांग्रेस नेताओं को लगने लगा था कि उनकी सरकार बनने वाली है। लेकिन चुनाव परिणामों ने उन्हें हैरान कर दिया। नायब सिंह सैनी ने हरियाणवी में चुटकी लेते हुए कहा, “एग्जिट पोल के बाद कई कांग्रेसी तो रेस्ट हाउस में छिप गए थे, मुझे उन्हें बाहर निकालना पड़ा।”

बातचीत में सीएम सैनी बोले

सैनी ने पत्रकारों से अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि जब उनसे पूछा गया कि वे जीत का दावा कैसे कर सकते हैं, तो उन्होंने स्पष्ट किया कि वे धरातल की हकीकत जानते थे और हवा में नहीं थे। सैनी ने हरियाणा की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 2 करोड़ 80 लाख लोगों ने हवा का रुख बदल दिया और बीजेपी को तीसरी बार सरकार बनाने का मौका दिया। सैनी ने जहां कांग्रेस पर तंज कसे, वहीं दूसरी ओर दिवाली के मौके पर सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा भी दिया।

Air Pollution: इस क्षेत्र में बिगड़े हालात, 500 पहुंचा AQI… लोगों की बढ़ रही तकलीफ

कर्मचारियों की भत्ता को लेकर घोषणा

उन्होंने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) में तीन प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की, जिससे डीए अब 50 प्रतिशत हो गया है। इस वृद्धि का लाभ कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अक्टूबर के वेतन और पेंशन में मिलेगा। इससे पहले जुलाई 2024 में भी महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। नायब सिंह सैनी के इस फैसले से हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिवाली पर राहत मिली है, जिससे उनका आर्थिक बोझ कम होगा।

Indian Railway: लंबे सफर होंगे आसान, अब ट्रेनों में लगेंगे LHB कोच