होम / Samadhan Camp : सीएम सैनी की घोषणा के बाद से सभी जिलों में लगे समाधान शिविर, जानें इतने बजे से सुनीं जाती है जनसमस्याएं

Samadhan Camp : सीएम सैनी की घोषणा के बाद से सभी जिलों में लगे समाधान शिविर, जानें इतने बजे से सुनीं जाती है जनसमस्याएं

• LAST UPDATED : October 23, 2024
  • अधिकारियों द्वारा कार्यालय में बैठकर सुनीं जा रही आमजन की समस्याएं, अधिकतर शिकायतों का मौके पर समाधान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Samadhan Camp : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशानुसार प्रदेश के नागरिकों की समस्याओं के समाधान हेतु 22 अक्टूबर से सभी जिलों में समाधान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें प्रातः 9 से 11 बजे तक सभी अधिकारियों ने कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्याओं को सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया।

अभी तक इतनी शिकायतों का समाधान

शिविरों में आमजन द्वारा लगभग 516 शिकायतें रखी गई हैं, जिनमें से 143 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। अन्य शिकायतें संबंधित विभागों के अधिकारियों के पास भेजी गई हैं। शिविरों में ज्यादातर शिकायतें प्रॉपर्टी आईडी, वेंडिंग जोन व परिवार पहचान पत्र से सम्बन्धित आईं। ये समाधान शिविर आगे भी जारी रहेंगे।

Haryana Dearness Allowance Hike : प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा, इतना बढ़ाया भत्ता

सुविधाएं मुहैया करवाना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हाल ही में अधिकारियों के साथ बैठक कर समाधान शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए थे, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान हेतु कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से भी ‌इन शिविरों में आ रही शिकायतों की पूरी निगरानी रखी जा रही है।

विदित हो कि राज्य में तीसरी बार आई सरकार में लोगों को अधिक से अधिक सहज और सरल प्रक्रिया के तहत अधिकतम सुविधाएं मुहैया करवाना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री द्वारा समीक्षा बैठक में अधिकारियों को जरूरतों के अनुरूप विकास की कार्ययोजना बनाने और लोगों की समस्याओं और जरूरतों को गंभीरता से सुनकर उनका त्वरित निराकरण करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Manohar Lal’s Nephew Passes Away : पूर्व सीएम मनोहर लाल के भतीजे का निधन, इस बीमारी से था ग्रसित