होम / Non Stop Haryana Non Stop Junoon : रिकॉर्ड तोड़ेगी ‘ये’ मैराथन…इतने धावकों ने कराया पंजीकरण..सीएम सहित ये हस्तियां करेंगी शिरक़त

Non Stop Haryana Non Stop Junoon : रिकॉर्ड तोड़ेगी ‘ये’ मैराथन…इतने धावकों ने कराया पंजीकरण..सीएम सहित ये हस्तियां करेंगी शिरक़त

• LAST UPDATED : October 23, 2024
  • मुख्यमंत्री के विशेष ऑफिसर (कम्युनिटी पुलिसिंग एंड आउटरीच प्रोग्राम) पंकज नैन ने ली अधिकारियों की बैठक
  • धावकों में दिखाई देने लगा मैराथन का जुनून: उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया
  • ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत व एमडी सिंगर करेंगे मैराथन में शिरकत
  • 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी भी ले सकते है मैराथन में भाग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Non Stop Haryana Non Stop Junoon : पानीपत मैराथन नॉन स्टॉप हरियाणा नॉन स्टॉप जुनून को कामयाब बनाने को लेकर प्रशासन ने धार्मिक सामाजिक संस्थाओं को भी शामिल करके महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी है। इस मेगा इवेंट को सफल बनाने को लेकर पूरे प्रशासन की ताकत लगी हुई है। बुधवार को इस मेगा इवेंट के संदर्भ में जिला सचिवालय में मुख्यमंत्री के विशेष ऑफिसर (कम्युनिटी पुलिसिंग एंड आउटरीच प्रोग्राम) पंकज नैन ने अधिकारियों की बैठक ली।

अब तक 35 हजार से ज्यादा धावकों ने पंजीकरण करवाया

अब तक की तैयारियों को लेकर समीक्षा की और अधिकारियों से इस इवेंट को सफल बनाने के सुझाव मांगे। उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने अब तक की तैयारियों के बारे में अवगत करवाया व आश्वासन दिया कि यह मेगा कार्यक्रम पूरे देश में एक सकारात्मक संदेश देने में कामयाब रहेगा। धावकों में मैराथन का जुनून दिखाई दे रहा है। अब तक 35 हजार से ज्यादा धावकों ने पंजीकरण करवा लिया है।

एमडी सिंगर व ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत को निमंत्रण दिया

मुख्यमंत्री के स्पेशल ऑफिसर ने बताया कि इस मेगा इवेंट में भाग लेने वालों को ई सर्टिफिकेट भी उपलब्ध कराये जाएंगे, जिसे धावक ओटीपी देकर डाउनलोड कर सकते है। इस इवेंट के फोटोग्राफ विभाग की वेबसाइट पर डाउनलोड किये जाएगें ताकि कोई भी धावक अपना फोटो डाउनलोड कर सकें।

मुख्यमंत्री के स्पोर्ट्स ऑफिसर ने बताया कि इवेन्ट को बेहतरीन बनाने के लिए एमडी सिंगर व ओलंपिक मेडलिस्ट अमन सहरावत को निमंत्रण दिया गया है। पाइट कॉलेज व गीता यूनिवर्सिटी को कुछ जिम्मेदारियां सौंपी गई है। मीडिया को इवेंट की पूरी जानकारी देने के लिए अलग से मंच स्थापित किया जाएगा। जिन जिन मार्गो से धावक गुजरेंगे उन्हें सुंदर तरीके से सजाया जाएगा।

Non Stop Haryana Non Stop Junoon : धावकों को एनर्जी ड्रिंक व फल फ्रूट की व्यवस्था

पंकज नैन ने बताया कि जिन मार्गो से धावक गुजरेंगे वहां पर पानी के कैंपर रखे जाएगें व अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था की जाएगी। धावकों को एनर्जी ड्रिंक व फल फ्रूट की व्यवस्था की गई है। कई सेलिब्रिटी भी मैराथन का हिस्सा बनेंगे। मुख्यमंत्री के विशेष ऑफिसर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वे आने वाले दो दिनों में अपने अपने क्षेत्र में एक छोटा इवेंट करवायें जिसमें मैराथन की झलक दिखाई देती हो। इसमें गांव व स्कूलों और नर्सरी के बच्चों को शामिल करें व उनका अभ्यास करवायें।

एक किलोमीटर की दूरी पर दूसरा स्टाल लगेगा

उपायुक्त डॉ.वीरेन्द्र कुमार दहिया ने बताया कि एक किलोमीटर की दूरी पर दूसरा स्टाल लगेगा। यह मैराथन तीन कैटेगरी की होगी। जिसमें 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर व 5 किलोमीटर के लिए धावक दौड़ेगें। तीनों कैटेगरी का समय में भी अंतराल रखा जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि इस इवेंट को सफल बनाने के लिए ग्राम पंचायतों, शिक्षण संस्थाओं, बार एसोसिएशन, कर्मचारी एसोसिएशन, व्यापारियों, सराफा बाजार, सभी सरकारी व गैर सरकारी कॉलेजों और आयुष विभाग का सहयोग लिया जाएगा। मधुबन के पुलिस विभाग के प्रशिक्षुक भी मैराथन का हिस्सा बनेंगे।

मुख्यमंत्री नायब सिंह विभिन्न संस्थाओं द्वारा लगाये गए स्टालों अवलोकन

उपायुक्त ने बताया कि यह मेगा इवेंट अपना रिकार्ड खुद तोड़ेगा। इस इवेंट में अन्य जिलों के धावक भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते है। जो धावक मैराथन में भागीदारी करेंगे उन्हें अच्छी क्वालिटी की टी शर्ट व निकर दी जाएगी। सैक्टर 13-17 में इसके अलग से स्टॉल दो दिन पूर्व लगाए जाएंगे। विभाग द्वारा उन्हीं धावकों को स्पोटर्स किट उपलब्ध करवाई जाएगी। जो धावक मैराथन के लिए पंजीकरण करवायेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि मैराथन में मुख्यमंत्री नायब सिंह विभिन्न संस्थाओं द्वारा लगाये गए स्टालों पर रुकेंगे व उन्हें इस भव्य आयोजन के लिए शुभकामनाएं देंगे। मैराथन स्थल पर वाइलेंटर की भी व्यवस्था की गई है। धावकों के विजेता होने का निर्णय कोच करेंगे। समय के आधार पर यह निर्णय मान्य होगा। उन धावकों को भी मैडल दिए जाएंगे जो जीत के नजदीक पहुंचेंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस मौके पर निगम कमिश्नर जैनेन्द्र सिंह छिल्लर, पुलिस अधीक्षक लोकेन्द्र, एडीसी डॉ.पंकज, समालखा एसडीएम अमित कुमार, इसराना एसडीएम ज्योति मित्तल, सीटीएम टीनू पोसवाल, सीएमओ जयंत आहुजा, तहसीलदार वीरेन्द्र गिल, तहसीलदार ललीता, जिला शिक्षा अधिकारी राकेश बूरा, डीएसओ धरेन्द्र, डीएसपी सतीश वत्स, राहगिरी संयोजक एडवोकेट संदीप जिंदल आदि मौजूद रहे।

Atal Seva Kendra पर मिलने वाली सेवाएं अब मिलेंगी मंत्री के आवास पर, कार्य दिवस में इतने घंटे बैठेंगी तकनीकी टीम

Kumari Selja : पहली कलम से संकल्प पूरे करने की बात कही थी पर…सैलजा ने भाजपा के किस संकल्प पर कसा तंज  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT