होम / Sonipat News : उम्र छोटी और कारनामे बड़े…, जानिए इतने वर्ल्ड रिकार्ड कर लिए अपने नाम

Sonipat News : उम्र छोटी और कारनामे बड़े…, जानिए इतने वर्ल्ड रिकार्ड कर लिए अपने नाम

• LAST UPDATED : October 24, 2024
  • किक बॉक्सिंग में 3 मिनट में 1105 पंचिंग मार कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Sonipat News : हरियाणा के जिला सोनीपत का नाम देश-प्रदेश ही नहीं पूरे विश्व में चमक रहा है। जी हां, यहां प्रदेश के सोनीपत निवासी 8 साल के मार्टिन मलिक ने विश्व स्तर पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले मार्टिन मलिक ने 8 विश्व रिकॉर्ड और 3 एशिया रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। मार्टिन मलिक लॉकडाउन के दौरान घर पर ही प्रैक्टिस करता रहता था और अब भारत और एशिया ही नहीं, बल्कि कई वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर किक बॉक्सिंग में नया इतिहास बनाया है।

किक बॉक्सिंग में अब तक पंचिंग बेड पर 3 मिनट में 918 पंच करने का विश्व रिकॉर्ड रहा है लेकिन महज 8 साल की आयु में मार्टिन मलिक ने 3 मिनट में 1105 पंचिंग बैग पर मार कर इस विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

Sonipat News : लंदन में किया जाएगा सम्मानित

बता दें कि किक बॉक्सिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद मार्टिन मलिक को लंदन के पार्लियामेंट में मार्च में सम्मानित किया जाएगा। बच्चे के परिजन हरियाणा सरकार से मदद की गुहार भी लगा रहे हैं, ताकि वह भविष्य में वह और भी मेडल जीतकर देश की झोली में डाल सके।

रशिया के पावेल के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया

जानकारी के अनुसार बच्चा मार्टिन सोनीपत के एक छोटे से गांव जिसका नाम बिंधल है, वहां का निवासी है, लेकिन इस समय वह सोनीपत सेक्टर-3 में रह रहा है कोरोना महामारी में जब पहला लॉकडाउन लगा तो किसी को कुछ समझ नहीं आया कि क्या किया जाए. उस दौरान मार्टिन ने पिता की सहायता से किक बॉक्सिंग खेलना शुरू की. अब महज 8 साल की आयु में ही मार्टिन मलिक ने रशिया के पावेल के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इतना ही नहीं, मार्टिन ने भारत के दो, एशिया के दो और इसी के साथ ही किक बॉक्सिंग में विश्व स्तर पर 8 रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

Faridabad Hospital: फरीदाबाद में डॉक्टरों की लापरवाही, इलाज ना मिलने के कारण मरीज ने स्ट्रेचर पर तोड़ा दम