होम / Advisory Issued on Festival : त्योहारों के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर चप्पे-चप्पे निगरानी कड़ी, सभी प्रभारियों को मिले ये निर्देश

Advisory Issued on Festival : त्योहारों के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर चप्पे-चप्पे निगरानी कड़ी, सभी प्रभारियों को मिले ये निर्देश

• LAST UPDATED : October 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Advisory Issued on Festival : देशभर में इस समय फेस्टिवल सीजन चल रहा है जिसको लेकर सुरक्षा बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं। इसी तरह हरियाणा में भी त्योहारों को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्थाएं की जा रही है। जी हां दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ पूजा और गुरुपर्व के दौरान रेलवे ट्रैक, ट्रेनों, स्टेशनों, पुल और रेलवे परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इस कारण रेलवे ने एडवाइजरी जारी कर दी है। आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा अंबाला मंडल के सभी प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि त्योहारों के लिए रेलवे सीमाओं में सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की कमी न रहने दी जाए।

Advisory Issued on Festival : असमाजिक तत्वों पर रहेगी विशेष नजर

त्योहारों को लेकर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की काफी भीड़ रहती है। इसी कारण धार्मिक स्थानों, भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर असामाजिक तत्व शरारत करके माहौल को बिगाड़ते हैं। इसी कारण इन पर कड़ी नजर रहेगी। त्योहारों के मद्देनजर पूरे मंडल में पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं बिहार की तरफ जाने वाली ट्रनों में भी अधिक भीड़ बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

Pipli Parakeet Center : पर्यटन मंत्री डॉ. अरविंद शर्मा पहुंचे पिपली और…, यहां की व्यवस्थाओं को लेकर ये बोले

स्टाफ एवं अधिकारी पूरी तरह से आपसी तालमेल के साथ कार्य करें

रेलवे ट्रैक की सुरक्षा एवं ट्रेनों के सुचारु संचालन के लिए प्रत्येक ड्यूटी पर तैनात स्टाफ एवं अधिकारी पूरी तरह से आपसी तालमेल के साथ कार्य करें और लगातार पेट्रोलिंग जारी रखें। रेलवे स्टेशन एवं ट्रेनों में अगर कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उसकी निगरानी रखें और सूचना उच्चाधिकारियों को दें।

चप्पे-चप्पे की सीसीटीवी …

वहीं आपको बता दें कि स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिस पर 24 घंटे नजर रहेगी। संदिग्ध व्यक्ति को तुरंत काबू किया जाएगा। इतना ही नहीं इन दिनों भीड़ के चलते यात्रियों को जहरखुरानी व सामान चोरी की घटनाओं से बचने की भी जरूरत है। इसके अलावा रेलवे स्टेशनों पर काम करने वाले कुलियों, ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों तथा सफाई करने वाले कर्मचारियों से भी संपर्क में रहें।

Diwali Festival 2024 : आधुनिकता के रंग में रंगती जा रही दीवाली, पाश्चात्य संस्कृति का प्रभाव मिट्टी के दीयों पर भी

Diwali Holiday : त्योहारों के सीजन में बच्चों की मौज, जानिए कितने दिन तक हरियाणा में बंद रहेंगे स्कूल