होम / Haryana Goverment Job: हरियाणा में 9 हजार युवकों ने आखिर क्यों छोड़ी सरकारी नौकरी? जानिए क्या है असल वजह

Haryana Goverment Job: हरियाणा में 9 हजार युवकों ने आखिर क्यों छोड़ी सरकारी नौकरी? जानिए क्या है असल वजह

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment Job: हरियाणा एक ऐसा राज्य है जहाँ प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। हजारों ऐसे युवा हैं जो हरियाणा से हैं और देश में अपने काम के बलबूते पर काफी नाम कमा चुके हैं। हाल ही में नायब सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जो हरियाणा के युवाओं के लिए बेहद लाभदायक साबित हुआ है। युवाओं की इस प्रतिभा का सही ढंग से पता तभी चल पाता है, जब आकलन करने के लिए मैरिट और योग्यता ही पैमाना हो। राज्य में हाल ही में घोषित हुई तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की करीब 25 हजार नौकरियां इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं।

  • जानिए क्यों छोड़ी सरकारी नौकरी
  • युवाओं ने खुद को किया अपग्रेड

Samadhan Camps में बढ़ रहा जनता का विश्वास, तीन दिन में 22 जिलों से इतनी शिकायतें मिली, इतनी का हुआ समाधान

जानिए क्यों छोड़ी सरकारी नौकरी

अबआप सोच रहे होंगे की में किन युवाओं की बात कर रही हूँ जिन्होंने बहुत आसानी से सरकारी नौकरी छोड़ दी। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, करीब नौ हजार युवाओं ने चतुर्थ श्रेणी की नौकरियां छोड़कर तृतीय श्रेणी की नौकरियां ज्वाइन की है। ये वही युवा हैं, जिन्होंने चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में रहते हुए खुद को निखारा है। साथ ही इन्होने अपनी योग्यता और मैरिट के आधार पर प्रतियोगी परीक्षाओं में ऊँचा स्थान हासिल किया। और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियां छोड़ कर तृतीय श्रेणी की नौकरियां प्राप्त की हैं।

Cleanliness Survey Ranking में हरियाणा को टॉप रैंकिंग में लाना लक्ष्य, क्या है सरकार की सॉलिड प्लानिंग ?

युवाओं ने खुद को किया अपग्रेड

दरअसल, तृतीय श्रेणी की नौकरियां ज्वाइन करने के लिए ही हरियाणा के अलग विभागों और बोर्ड-निगमों में कार्यरत ग्रुप-डी यानी चतुर्थ श्रेणी के हजारों युवाओं ने नौकरी छोड़ी है। इस दौरान उन्होंने खुद को अपग्रेड करने का प्रयास किया और सरकारी सेवाओं में रहते हुए अपनी पढ़ाई जारी रखने और खुद को अपग्रेड करने का लाभ इन युवाओं को नायब सैनी ने शपथ लेने से पहले ही दिया।

नॉर्मल पानी या एल्कलाइन वॉटर सेहत के लिए क्या है बेस्ट?