होम / CM Nayab Saini: ‘गुरूग्राम को स्मार्ट सिटी बनाना पहला काम’, हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी का बड़ा बयान

CM Nayab Saini: ‘गुरूग्राम को स्मार्ट सिटी बनाना पहला काम’, हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Saini: हरियाणा में CM सैनी ने लोगों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए समाधान शिविर का आयोजन किया। दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को समाधान शिविरों की प्रगति, स्वच्छता और सफाई अभियान, शहर की सड़कों को आवारा पशु मुक्त बनाने के लिए किए गए कार्यों, संपत्ति पहचान-पत्रों से संबंधित मुद्दों, कॉलोनियों के नियमितीकरण, सड़कों की मरम्मत और विकास कार्यों की समीक्षा की। वहीं शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा चल रही अलग-अलग परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम को स्मार्ट सिटी बनाना राज्य सरकार की प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है।

  • गुरुग्राम के कार्यों को लेकर क्या बोले सैनी ?
  • इन कामों में ना हो लापरवाही (CM सैनी)

Haryana Goverment Job: हरियाणा में 9 हजार युवकों ने आखिर क्यों छोड़ी सरकारी नौकरी? जानिए क्या है असल वजह

गुरुग्राम के कार्यों को लेकर क्या बोले सैनी ?

दरअसल सैनी ने बैठक में गुरुग्राम को पहली प्राथमिकता बताते हुए कहा, “अधिकारियों को गुरुग्राम में सफाई से जुड़े कामों में तेजी लानी चाहिए। स्वच्छता अभियान में अच्छा काम करने वाले नगर निकायों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा इस बैठक में जिला नगर आयुक्त और नगर निगम आयुक्त भी मौजूद रहे। बैठक में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री विपुल गोयल भी मौजूद थे।

Haryana Mandi News : धान और बाजरा की चल रही खरीद के लिए किसानों को इतने..करोड़ रुपए का किया भुगतान 

इन कामों में ना हो लापरवाही (CM सैनी)

दरअसल, सीएम इलाके की बुरी हालत को देखते हुए कहा कि, नालों की सफाई के काम में लापरवाही बरतने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्ट किया जाए। सैनी ने कहा कि सड़कों की मरम्मत और री-कार्पेटिंग के काम में तेजी लाई जाए। वहीं समाधान शिविरों में हर शिकायतकर्ता की शिकायत का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाए। बैठक के दौरान सीएम को बताया गया कि सभी 88 नगर पालिकाओं में रोजाना सुबह दो घंटे समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

Cyber ​​Fraud : त्योहारी सीजन पर सतर्क होकर करें ऑनलाइन खरीदारी..कहीं हो ना जाएं साइबर ठगी का शिकार