होम / Haryana Bulldozer Action: बहादुरगढ़ में प्रशासन का बड़ा एक्शन, दिल्ली-रोहतक रोड किनारे अवैध झुग्गियों को उखाड़ा

Haryana Bulldozer Action: बहादुरगढ़ में प्रशासन का बड़ा एक्शन, दिल्ली-रोहतक रोड किनारे अवैध झुग्गियों को उखाड़ा

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Bulldozer Action: हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक बार फिर प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। दरअसल, बहादुरगढ़ शहर के सेक्टर छह के लोगों की मांग पर नगर परिषद ने वीरवार को अभियान चलाकर इस कार्य को किया। आपको बता दें, रोहतक दिल्ली रोड पर गौरिया पर्यटन केंद्र के साथ नाले पर अवैध रूप से बनाई गई झुग्गियों पर जबरदस्त कार्यवाही हुई है। आपको बता दें यहाँ से 15 से ज्यादा झुग्गियों को हटा दिया गया है ।

सूत्रों के मुताबिक इन झुग्गियों में घुमंतू जाति के लोग अवैध रूप सेरहा करते थे। प्रशासन ने यह एक्शन इसीलिए लिया क्यूंकि ये लोग सड़क किनारे और डिवाइडर पर सोते रहते थे। रात के समय यहां कोई दुर्घटना होने का भी खतरा रहता था। जिसके बाद जेसीबी की साहयता लेते हुए इन सभी झुग्गियों को तोड़ दिया। इतना ही नै यहाँ रहने वाले लोगों का जरूरत का सामान भी जब्त कर लिया गया।

  • झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं ने करी मांग
  • इस काम के लिए सेक्टरवासियों ने किया विचार-विमर्श

Air Pollution: हरियाणा के छह शहरों की हवा खराब, मंत्री राव नरबीर ने अधिकारियों से तलब की रिपोर्ट

झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं ने करी मांग

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जो झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं हैं वो खुदको काफी बेबस और बेसहारा महसूस कर रही हैं। ऐसे में उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों से दीवाली तक का समय देने की मांग भी की है, मगर सेक्टरवासियों के दबाव की वजह से अधिकारियों ने उनकी मांग को नजरअंदाज करते हुए, अपनी कार्रवाई जारी रखी। इस दौरान अधिकारियों ने वजह दी कि झुग्गियों को हटाने के लिए पहले भी कई बार समय दिया जा चुका है, मगर यहां से इन्हे नहीं हटाया गया, उनका कहना है कि उन्हें मजबूरन यह फैसला लेना पड़ा।

CM Nayab Saini: ‘गुरूग्राम को स्मार्ट सिटी बनाना पहला काम’, हरियाणा के विकास के लिए CM सैनी का बड़ा बयान

इस काम के लिए सेक्टरवासियों ने किया विचार-विमर्श

आपको बता दें, रोहतक-दिल्ली रोड पर सेक्टर छह के सामने काफी संख्या में घुमंतू लोग झुग्गी-झोपड़ी डाल कर रह रहे हैं। इन्हें हटवाने के लिए असल में सेक्टरवासियों की शिकायत है। दरअसल, सेक्टर छह के लोग कई बार नगर परिषद अधिकारियों से अपील कर चुके थे। बुधवार रात को इन झुग्गियों को हटाने के लिए सेक्टरवासियों ने विचार-विमर्श किया और वीरवार को ही 11 बजे सेक्टरवासी इकट्ठा हो गई और झुग्गियों को उखाड़ डाला ।

Cyber ​​Fraud : त्योहारी सीजन पर सतर्क होकर करें ऑनलाइन खरीदारी..कहीं हो ना जाएं साइबर ठगी का शिकार