होम / Scam Case: विदेश भेजने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

Scam Case: विदेश भेजने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Scam Case: फतेहाबाद में एक युवक को स्टडी के लिए विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी का शिकार होना पड़ा है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी, डेविड अरोड़ा, को गिरफ्तार किया है। डेविड का संबंध मोगा, पंजाब से है और उसने शिकायतकर्ता साहिल से 27 लाख रुपये लिए थे।

क्या है पूरा मामला

साहिल की शिकायत के अनुसार, वह कनाडा में पढ़ाई करने का सपना देखता था। उसके एक रिश्तेदार ने उसे डेविड अरोड़ा से मिलवाया, जो कोटकपुरा में एक्सप्रे इमिग्रेशन सर्विस सेंटर चलाता था। डेविड ने साहिल को आश्वासन दिया कि वह उसे कनाडा में पढ़ाई के लिए उचित तरीके से भेजेगा। साहिल ने पूरी विश्वास के साथ डेविड को पैसे दे दिए, लेकिन जब वह कनाडा पहुंचा, तो उसे पता चला कि उसका वहां किसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन नहीं हुआ है।

AQI : हरियाणा के इन जिलों में AQI पहुंचा 400 के पार, कहीं आपका जिला भी तो नहीं शामिल

पैसे वापस देने से किया इनकार

इस स्थिति में वह निराश होकर वापस इंडिया लौट आया। भारत लौटने पर जब साहिल ने डेविड से अपने पैसे वापस मांगे, तो डेविड ने न सिर्फ पैसे लौटाने से इनकार किया, बल्कि उसे झूठे केस में फंसवाने और जान से मारने की धमकी भी दी। साहिल ने इस मामले की रिपोर्ट थाना शहर फतेहाबाद में दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 जुलाई को मामला दर्ज किया और डेविड को गिरफ्तार कर लिया।

मामले की जांच जारी

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि आरोपी को कड़ी सजा मिले। यह घटना ठगी के मामलों में बढ़ती चिंताओं को उजागर करती है, जहां युवाओं को बेहतर भविष्य के सपने दिखाकर धोखा दिया जाता है।

Haryana Assembly: ‘आपके समय में भी ऐसा हुआ था”, एक्टिंग स्पीकर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गुस्सा