होम / Punjab Cm Statement जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए जनरल डायर जिम्मेदार तो बरगाड़ी केस में बादल क्यों नहीं

Punjab Cm Statement जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए जनरल डायर जिम्मेदार तो बरगाड़ी केस में बादल क्यों नहीं

• LAST UPDATED : December 29, 2021

इंडिया न्यूज़, सुनाम ऊधम सिंह वाला।
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अगर जलियांवाला हत्याकांड के लिए जनरल डायर जिम्मेदार था तो बरगाड़ी मामले में बेकसूर और शांतमयी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने के लिए बादल क्यों नहीं। यहां सुनाम की अनाज मंडी में एक विशाल जलसे में मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि हमारे महान क्रांतिकारी शहीद ऊधम सिंह ने जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए सालों तक इंतजार किया था, जहां जनरल डायर के हुक्मों पर अंग्रेजों द्वारा सैकड़ों बेगुनाहों को शहीद कर दिया गया था। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि बरगाड़ी मामले में शांतमयी ढंग से शब्द गाायन कर रहे निहत्थे सिख गोलीबारी में मारे गए थे और इस घटना के लिए अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल और प्रकाश सिंह बादल ही जिम्मेदार हैं।

शहीद ऊधम सिंह के संघर्ष को नमन (Punjab Cm Statement)

शहीद ऊधम सिंह के आजादी संघर्ष में डाले योगदान को नमन करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि महान क्रांतिकारी शहीद ऊधम सिंह को जन्म देने वाली इस धरती के लिए उनका सिर श्रद्धा से झुकता है और उनको इस बात पर गर्व है कि उनकी सरकार के कार्यकाल के दौरान सुनाम ऊधम सिंह वाला में स्माकर बन गया है। उन्होंने बताया कि उस समय वह पर्यटन मंत्री थे और दमन थिंद बाजवा ने उनके पास पहुंच करके स्मारक की मंजूरी के लिए विनती की थी, जिसके उपरांत यह स्मारक निर्मित किया गया। वहीं मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि सरकार जल्द ही संगरूर शहर के नजदीक गांव बडरुक्खां में शेए-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेगी और इस संबंधी तैयारियां पहले ही जोरों पर हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के आम लोगों को पेश समस्याओं को हल करने के लिए सक्रियता से जुटी हुई है जो कि हाल ही के फैसलों से स्पष्ट दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पिछले समय में बादलों ने सरकारी खजाने को लूटा और मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभालने के तुरंत बाद उन्होंने नये बने कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग को बादलों के अवैध ट्रांसपोर्ट कारोबार के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बाहरी व्यक्ति को सत्ता पर काबिज नहीं होने देंगे (Punjab Cm Statement)

आप नेता केजरीवाल को बाहरी व्यक्ति बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब शामलाट नहीं है और पंजाब निवासी कभी भी किसी बाहरी व्यक्ति को पंजाब की सत्ता पर काबिज नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने नशे के मामले में अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से बिना शर्त माफी मांगी थी, परन्तु उनकी सरकार ने मजीठिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके अकाली नेता की नींद उड़ा दी है। मुख्यमंत्री चन्नी ने सुनाम और लोंगोवाल में सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं को अपग्रेड करने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सुनाम हलके की सड़कों के नवीनीकरण के लिए 7 करोड़ रुपए भी मंजूर किए हैं। उन्होंने सुनाम की पंचायतों को पंजाब निर्माण प्रोग्राम के अंतर्गत विकास ग्रांटें के चेक भी सौंपे। उन्होंने जिले के कस्बा लैहरा की रहने वाली एक जरूरतमंद महिला किरणा रानी को 1 लाख रुपए की वित्तीय सहायता का चेक भी दिया।

Also Read: Omicron Case In India ओमिक्रॉन के 804 केस, दिल्ली सबसे आगे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyber ​​Police Station Jhajjar : अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा, इतने लाख का कैश, मोबाइल, एटीएम कार्ड जब्त
Anil Vij Attacks Congress : … और कांग्रेस ने यहां से मान नी अपनी हार, पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने जमकर चलाए व्यंग्य बाण
Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल आज से हरियाणा में भरेंगे हुंकार, जनसभा से लेकर रोड शो तक का है आयोजन
Mayawati On Congress: ‘बुरे दिनों में ही याद आते हैं दलित’, मायावती ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप और खोल दी सारी पोल
Mallikarjun Kharge Ambala Rally Today : 2 रैलियां कर पार्टी उम्मीदवारों में भरेंगे दमखम, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के बंदोबस्त
Haryana Assembly Elections: ‘यहां तो एक विधानसभा सीट जीतने वाले भी…’, रणजीत चौटाला ने किस पर कसा तंज
Haryana Congress: हरियाणा में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो क्या कार्य करेगी? सचिन पायलट ने दिया ये बड़ा हिंट
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox