होम / Women Safety को लेकर महिला आयोग गंभीर, 7 माह में आयोग में पहुंची इतनी…शिकायत, 95 प्रतिशत का समाधान 

Women Safety को लेकर महिला आयोग गंभीर, 7 माह में आयोग में पहुंची इतनी…शिकायत, 95 प्रतिशत का समाधान 

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Women Safety : हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने शुक्रवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि विगत 15 मार्च 2024 से लेकर अब तक हरियाणा महिला आयोग को 1208 शिकायत प्राप्त हुई हैं, जिनमें से करीब 95 प्रतिशत का समाधान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हरियाणा महिला आयोग में आने वाली सभी शिकायतों का गंभीर रूप से समाधान किया जाता है। बेटियों की सुरक्षा को लेकर महिला आयोग गंभीर है और इसको लेकर विभिन्न तरह से जागरूकता की जा रही है।

Women Safety : महिलाओं को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक किया जा रहा

सोनिया अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं को साइबर क्राइम को लेकर जागरूक किया जा रहा है। यही नहीं विगत 6 महीने में सभी शिक्षण संस्थाओं में कानूनी सहायता व महिला अधिकारों को लेकर विचार गोष्ठियां और जागरूकता शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और छात्राओं को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी महिला थानों को यह हिदायत दी गई है कि वे नजदीकी सभी शिक्षण संस्थानों में जाकर छात्राओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। छात्राओं को ज्यादा से ज्यादा कानूनी सहायता के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

हर 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए गए

उन्होंने कहा कि आज समाज में साइबर क्राइम तेजी से फैल रहा है और खासकर पढ़े-लिखे लोग इसका शिकार हो रहे हैं। समाज की सहभागिता के बगैर कुछ भी संभव नहीं है इसलिए लोगों की सहभागिता से ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जा रहा है।  सोनिया अग्रवाल ने कहा कि सभी शिक्षण संस्थानों में इंटरनल कंप्लेंट कमेटी गठित करने के निर्देश दिए गए हैं,

ताकि छात्राओं से संबंधित किसी भी शिकायत को उसे इंटरनल कमेटी के माध्यम से सुलझाया जा सके और इसकी हर 15 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए गए हैं। सोनिया अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता के बाद नगराधीश और डीएसपी के साथ कानून व्यवस्था को लेकर भी मंत्रणा की और समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महामंत्री डॉक्टर अर्चना गुप्ता भी उपस्थित रही।

Rewari News : पत्नी ने पति को ड्यूटी पर जाने से रोका, पति नहीं माना तो पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

Migrant Worker: गौमांस खाने के शक में हुई थी प्रवासी मजदूर की हत्या, अब लैब रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा