होम / Bhupinder Hooda: ‘आप कहें तो मैं अपने विधायकों को बाहर ले जाऊं’, सदन में अनिल विज पर क्यों भड़के हुड्डा?

Bhupinder Hooda: ‘आप कहें तो मैं अपने विधायकों को बाहर ले जाऊं’, सदन में अनिल विज पर क्यों भड़के हुड्डा?

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Hooda: हरियाणा में 15वीं विधानसभा का पहला दिन काफी अहम और खास रहा। इस सदन में सभी विधायकों ने बारी बारी शपथ ग्रहण की। 14वी विधानसभा के दौरान दो गुटों के बीच अच्छी-खासी बहस देखने को मिली। हर बैठक में किसी न किसी बात पर हंगामा होना तय था। वहीं नई विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को ज्यादातर विधायकों ने बहुत तरीके से अपनी बात रखी ।ऐसा कोई नेता नहीं था जिनके बीच करारी तकरार देखने को मिली है। लेकिन एक दूसरे पर तंज कसने का मौका किसी ने नहीं छोड़ा। लेकिन दो दिग्गज नेता ऐसे थे जिनके बीच अच्छी-खासी बहस देखने को मिली। हर बार की तरह इस बार भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कैबिनेट मंत्री अनिल विज के बीच थोड़ी बहुत तो नोक-झोक हुई।

  • हुड्डा और विज में फिर एक बार और तकरार
  • कादियान को किसने बोला ‘कंस मामा’?

Bhupinder Hooda: CM सैनी के सामने हुड्डा ने अनिल विज से कही ऐसी बात, हंसते-हंसते लौटने लगे तीनो नेता

हुड्डा और विज में फिर एक बार और तकरार

दरअसल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अनिल विज में बहस शुरू तब हुई जब पूर्व मुख्यमंत्री ने CM नायब सिंह सैनी द्वारा सरकार कराए विकास कार्यों का जिक्र करने पर नाराजगी जताई। इसे लेकर हुड्डा ने CM पर तंज कस्ते हुए कहा कि,सरकार के विकास की बात अगले सत्र में करनी चाहिए। इनकी बात को लेकर विज ने जवाब दिया कि, हुड्डा साहब आपके पास जो कुछ था, हरियाणा की जनता ने उस पर कांटा लगा दिया है। इस पर फिर हुड्डा बोले, विज साहब मेरे पास भी कहने को बहुत कुछ है, लेकिन मैं पहले दिन विवाद नहीं चाहता। यह तरीका गलत है। अगर कहें तो मैं अपने विधायकों को सदन से बाहर ले जाता हूं।

Kurukshetra University में ‘रत्नावली’ का आगाज़, इतने दिन चलेगा ये राज्य स्तरीय सांस्कृतिक उत्सव   

कादियान को किसने बोला ‘कंस मामा’?

सत्र के दौरान ढांडा ने कुछ ऐसा बोला जो कांग्रेस को ना गवारा गुजरा। आपको बता दें, कादियान और ढांडा रिश्ते में मामा-भांजा हैं। ढांडा ने कादियान को अपना मामा कहते हुए उनके साथ कंस शब्द जोड़ दिया। इसके बाद कांग्रेसियों ने इसा जमकर विरोध किया। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष हरविंद्र सिंह कल्याण ने इसे आसानी से निपटा दिया। बाद में विवाद उस समय फिर से खड़ा हो गया जब सफीदों के विधायक रामकुमार गौतम ने मामा-भांजा के रिश्तों पर टिप्पणी करते हुए कह दिया कि कई बार भांजा भी नमक का हक नहीं जानता।

Accident News : संतुलन बिगड़ने से गड्ढे में गिरी बाइक…युवक की मौत, अन्य हादसे में महिला घायल