होम / CM Saini: सीएम सैनी धान खरीद पर सख्त, अधिकारियों के साथ की बैठक, MSP पर दिए आदेश

CM Saini: सीएम सैनी धान खरीद पर सख्त, अधिकारियों के साथ की बैठक, MSP पर दिए आदेश

• LAST UPDATED : October 26, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने धान खरीद के दौरान किसानों की समस्याओं को लेकर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने हाल ही में प्रदेशभर के किसानों से फोन पर बातचीत कर उनकी शिकायतों का संज्ञान लिया। किसानों ने बताया कि उन्हें धान खरीद में कट लगाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडियों में 17 प्रतिशत नमी वाले धान की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सुनिश्चित की जाए।

अधिकारियों के साथ की बैठक

सैनी ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें उन्होंने किसानों के हितों को प्राथमिकता देने की बात कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार के लिए किसान सर्वोपरि हैं और किसी भी प्रकार की कटौती से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए।

ED Action: ईडी की बड़ी छापेमारी, लाखों रुपए का कैश…कई लग्जरी कार बरामद

मुख्यमंत्री ने आढ़तियों को भी संबोधित करते हुए पिछले वर्ष की गेहूं कटौती की राशि को तत्काल जारी करने का निर्देश दिया, ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार मंडियों में खरीद प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

नॉन स्टॉप काम करने का लिया संकल्प

सैनी ने हरियाणा के विकास के लिए नॉन स्टॉप काम करने का संकल्प लिया और विपक्ष से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने विधानसभा में नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव का स्वागत किया, जो प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्पीकर के पद के महत्व पर जोर देते हुए सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने की आवश्यकता की बात कही। इस प्रकार, मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं का फोकस प्रदेश के किसानों और विकास पर केंद्रित है।

Haryana Jawan Commits Suicide : आखिर क्यों किया हरियाणा के जवान ने छत्तीसगढ़ में सुसाइड, मचा हड़कंप