होम / Crackdown On Drug Smugglers हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों पर कसी नकेल : डीजीपी

Crackdown On Drug Smugglers हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों पर कसी नकेल : डीजीपी

• LAST UPDATED : December 29, 2021

2021 में करोड़ों रुपए की 19 टन ड्रग्स की गई बरामद
नशे के सौदागरों द्वारा युवाओं की जिंदगी तबाह नहीं होने देंगे
नशे की चेन तोड़ने की कार्रवाई भी कर रही पुलिस
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Crackdown On Drug Smugglers हरियाणा को नशा मुक्त राज्य बनाने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप पुलिस द्वारा वर्ष 2021 में नशा तस्करों पर शिकंजा कसते हुए जनवरी से नवंबर माह तक प्रदेश में कुल 19.03 टन मादक पदार्थ की बरामदगी की गई है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में बताया कि इस अवधि में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कुल 2361 मामले दर्ज कर भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया गया। ड्रग्स की तस्करी में संलिप्त नशे के सौदागरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई के परिणामस्वरूप वर्ष 2021 के पहले 11 महीनों के दौरान हेरोइन, चरस, सुल्फा, स्मैक, अफीम, चूरा व डोडा पोस्त, गांजा सहित 19036 किलोग्राम मादक पदार्थ की बरामदगी की जा चुकी है।

इतनी हेरोइन, स्मैक, चरस जैसा नशा किया गया जब्त (Crackdown On Drug Smugglers)

डीजीपी ने जब्त मादक पदार्थ का ब्योरा देते हुए बताया कि इस वर्ष काबू किए आरोपियों से 271 किलोग्राम अफीम, 140 किलोग्राम से अधिक चरस व सुल्फा, 6931 किलोग्राम चूरा व डोडा पोस्त, 8 किलो 218 ग्राम स्मैक, 11666 किलोग्राम गांजा और 16 किलो 882 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

मुख्यमंत्री व गृह मंत्री के आदेशानुसार कार्रवाई निरंतर जारी (Crackdown On Drug Smugglers)

नशे के खतरे से लड़ने के लिए प्रवर्तन और जागरुकता के बहु-आयामी दृष्टिकोण के उपयोग पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज के कुशल मार्गदर्शन में समाज को नशामुक्त करने के लिए अथक प्रयास निरंतर जारी हैं। हमने नशे के खिलाफ एक बहु-आयामी दृष्टिकोण अपनाया, जिसके परिणामस्वरूप इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थों को जब्त किया गया। राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और स्पेशल टास्क फोर्स समेत हमारी फील्ड इकाइयों ने अन्य राज्यों से प्रदेश में तस्करी कर आने वाले लगभग सभी प्रकार के मादक पदार्थों की संभावित आपूर्ति को नष्ट कर दिया। हरियाणा को नशामुक्त राज्य बनाने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप इस दिशा में कार्रवाई की जा रही है।

एनडीपीएस अधिनियम के तहत इतने केस दर्ज (Crackdown On Drug Smugglers)

एनडीपीएस अधिनियम के तहत सबसे अधिक 397 मामले सिरसा में दर्ज किए गए। इसके बाद गुरुग्राम में 204, फतेहाबाद में 186, करनाल में 173, रोहतक में 144, हिसार में 130 और कुरुक्षेत्र में 113 मामले दर्ज किए गए।

नशा तस्करों की संपत्ति भी की जा रही अटैच (Crackdown On Drug Smugglers)

मादक पदार्थ तस्करों पर कार्रवाई करने के अतिरिक्त, ड्रग तस्करी के जाल पर लगाम लगाने के लिए पुलिस द्वारा एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज मामलों में गिरफ्तार आरोपियों की चल-अचल संपत्तियों को जब्त करने की दिशा में भी लगातार कार्रवाई जारी है। पुलिस द्वारा लोगों, विशेषकर युवाओं को नशीले पदार्थों के खतरे से बचाने के लिए मादक पदार्थ तस्करों व इस अवैध धंधे में शामिल लोगों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। इसके साथ-साथ, युवाओं को नशीले पदार्थोंके दुष्परिणामों और समाज पर उनके समग्र प्रभाव के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान भी चलाए जा रहे हैं।

Also Read: Bjp MLA’s car set on fire भाजपा विधायक की कार में लगाई आग

Also Read: Omicron Case In India ओमिक्रॉन के 804 केस, दिल्ली सबसे आगे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Congress Candidate Kuldeep Sharma : गन्नौर की महापंचायत ने उड़ाई बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवारों की नींद, कुलदीप शर्मा को दिया समर्थन
UP CM Yogi Adityanath : नरवाना रैली में कांग्रेस पर गरजे योगी आदित्यनाथ, बोले -कांग्रेस का काम सिर्फ लोगों को बरगलाना और वोट बैंक बनाना
PM Narendra Modi 26 सितंबर को नमो एप से देंगे जीत का मंत्र
Kurukshetra में किसानों की महापंचायत, 3 अक्टूबर को रेलवे ट्रैक जाम करने का निर्णय 
Sirsa Murder News : तेजधार हथियार से गला काटकर युवक की हत्या
Haryana Election 2024 : चेकिंग के दौरान 10 कारों से 15 लाख 41 हजार 700 रुपये कैश बरामद किया
Deepender Warned The Voters : दीपेंद्र ने मतदाताओं को किया सचेत : वोटकाटू दल व निर्दलियों का कोई भरोसा नहीं कि वो कहां जाएंगे 
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox