होम / Yamunanagar Cyber Crime : पढ़ाई में मन नहीं लगता था….पिता से पैसे…तो अपना लिया साइबर क्राइम का रास्ता

Yamunanagar Cyber Crime : पढ़ाई में मन नहीं लगता था….पिता से पैसे…तो अपना लिया साइबर क्राइम का रास्ता

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Yamunanagar Crime News : इधर पुलिस साइबर क्राइम को लेकर लोगों को जागरूक करने के अभियान चला रही है, उधर कम उम्र में ही साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले अपराधियों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। ये ठग आए दिन  लोगों को अपनी बातों में उलझा कर उनकी मेहनत का पैसा हड़प रहे हैं। यमुनानगर में एक ऐसा ही साइबर ठगी का मामला सामने आया, जिसमें पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

Yamunanagar Cyber Crime : पढ़ाई में मन नहीं लगा तो साइबर क्राइम करने लग गया

जांच में सामने आया है कि यह क्रेडिट कार्ड बनवाने की एवज में ऑनलाइन ठगी करते थे। दोनों ही आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं, जिनमें एक आरोपी महज 19 साल साल का है जिसका पढ़ाई में मन नहीं लगा तो साइबर क्राइम करने लग गया। वहीं पूछताछ में 19 वर्षीय आरोपी ने बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था और वह अपने पिता से पैसे नहीं मांगना चाहता था। इसलिए उसने फ्रॉड करने का रास्ता अपनाया। दूसरे आरोपी ने भी कहा कि पैसा कमाने के लालच के कारण ही उन्होंने लोगों से साइबर फ्रॉड किया है।

मैं साहिल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से बात कर रहा हूं

जानकारी मुताबिक़ पीड़ित मनजीत कुमार पुत्र शेर सिंह वासी गांव मुंडामाजरा ने 02 अक्तूबर को थाना साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके पास एक कॉल आई की मैं साहिल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से बात कर रहा हूं। एसबीआई के क्रेडिट कार्ड बनवाता हूँ। उसके बाद कॉल पर बात करने वाले व्यक्ति ने मुझे क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया और कार्ड की विशेषताएं बताई। जो मैं उस व्यक्ति की बातों में आ गया था।

प्रोसेसिंग फीस के रूप में 65,881 रुपए धोखाधडी करके हड़प लिए

साहिल ने क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए प्रोसेसिंग फीस के रूप में मेरे से कुल 65,881/-धोखाधडी करके हड़प लिए हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके नाम माधव पुत्र जितेंदर व भरत पुत्र वेद आनंद निवासी यादव नगर दिल्ली है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Kalka Assembly: सांसद कार्तिके शर्मा और कालका विधायक शक्ति रानी शर्मा की अहम बैठक, करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

Forest Department Recruitment: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! वन विभाग की भर्ती में आया ये बड़ा बदलाव