होम / Stubble Burning मुद्दे पर दीपेंद्र हुड्डा का बयान- किसानों पर एफआईआर उचित नहीं, समस्या का समाधान निकालें

Stubble Burning मुद्दे पर दीपेंद्र हुड्डा का बयान- किसानों पर एफआईआर उचित नहीं, समस्या का समाधान निकालें

• LAST UPDATED : October 27, 2024
  • गेहूं की बिजाई के लिये जरूरी डीएपी के लिये दर दर भटक रहा है किसान
  • न तो किसान को धान का उचित मूल्य मिल रहा न तो डीएपी खाद किसी कीमत पर मिल रही 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Stubble Burning : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसान गेहूं की बिजाई के लिये जरूरी डीएपी खाद के लिये दर-दर भटक रहा है। किसान को मंडियों में धान का उचित मूल्य भी नहीं मिल रहा है बल्कि डीएपी खाद किसी कीमत पर भी नहीं मिल रही है। सरकार ने कहा था कि धान खरीद 3100 रुपये में होगी। लेकिन सरकार ने कभी किसानों के हित का संज्ञान नहीं लिया। किसानों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। सरकार को तुरंत ध्यान देना चाहिए।

Stubble Burning : 2 साल तक बिक्री का प्रतिबंध लगा देगी। ये सही नहीं

पराली प्रदूषण के मुद्दे पर सरकार को किसान विरोधी बताते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसानों पर 2 साल तक मंडियों में फसल बेचने का प्रतिबंध, FIR उचित नहीं है जबकि फैक्ट्रियों से निकलने वाला प्रदूषण पराली से कहीं ज्यादा होता है तो क्या सरकार फैक्ट्रियों पर भी 2 साल तक बिक्री का प्रतिबंध लगा देगी। ये सही नहीं है, सरकार को पराली की समस्या का समाधान निकालना चाहिए। किसानों को इन्सेंटिव देकर इस समस्या को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

दीपेंद्र हुड्डा आज कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुए

उल्लेखनीय है कि सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज कई सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हुए। वे सोनीपत के गांव कथूरा में एआईसीसी सचिव प्रदीप नरवाल के चाचाजी के निधन पर उनसे मिलकर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। दीपेंद्र हुड्डा ने शोकाकुल परिवार से मिल कर उन्हें ढांढस बंधाया और सांत्वना दी।

इसके बाद उन्होंने लिटिल पैंथर स्कूल के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में भी शिरकत की और छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। इस दौरान सोनीपत सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक इंदुराज नरवाल, पूर्व विधायक जगबीर मलिक, पूर्व विधायक बलबीर बाल्मीकि, AICC सचिव प्रदीप नरवाल वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं समेत बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Panipat Marathon में मुख्यमंत्री ने किया ड्रग्स फ्री गाना लांच, हरियाणा के इस मशहूर कलाकार ने गाया है ये गाना 

CM Nayab Saini : फिट इंडिया बना जन आंदोलन, मैराथन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ