होम / Haryana Speaker: नए विधायकों को नियमों की जानकारी देने के लिए उठाया जाएगा बड़ा कदम: हरविंद्र कल्याण

Haryana Speaker: नए विधायकों को नियमों की जानकारी देने के लिए उठाया जाएगा बड़ा कदम: हरविंद्र कल्याण

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Speaker: हरियाणा में हाल ही में नायब सरकार के सभी विधायकों ने जीत दर्ज करने के बाद शपथ ग्रहण किया इसी बीच अब हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष हरविंद्र कल्याण का विधायकों को नियमों की जानकारी देने के लिए बड़ा बयान सामने आ गया है। दरअसल विधयकों को लेकर हरविंद्र कल्याण ने कहा कि, नए युवा और महिला विधायकों को कानूनों और नियमों की जानकारी दिलाने के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही हरियाणा सरकार सभी लंबित परियोजनाओं को तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य करेगी। इसके अलावा भी उन्होंने विधायकों से जुड़ी कई जानकारी दी।

  • स्पीकर बनने पर जताया आभार
  • हरियाणा दिवस पर भी बोले स्पीकर

AAP-Congress Alliance: चार बार की बात के बाद कांग्रेस ने…,गठबंधन को लेकर AAP नेता ने खोले कांग्रेस के काले चिट्ठे

स्पीकर बनने पर जताया आभार

इसके अलावा मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने स्पीकर बनने पर मुख्यमंत्री और सभी विधायकों का आभार जताया । इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों को पूरा और पर्याप्त समय अपने क्षेत्र की बात रखने का मिले, इस पर निष्पक्षता से कार्य करूंगा। साथ ही जो भी नए प्रस्ताव विधानसभा में लाए जाएंगे, उन पर गंभीरता से कार्य किया जाएगा। कोई भी नई सरकार आती है तो व्यवस्थाएं बनाने में कुछ समय तो लगता ही है, लेकिन सरकार ने तेजी के साथ कार्य शुरू कर दिया है।

Mahendragarh Accident : क्रेटा कार ने बाइक को मारी टक्कर बाइक सवार मामा की मौत, भांजा घायल

हरियाणा दिवस पर भी बोले स्पीकर

साथ ही जब मीडिया द्वारा उनसे हरियाणा दिवस को लेकर सवाल किया गया तो इसके जवाब में कल्याण ने कहा कि हरियाणा दिवस एक विशेष दिन है, उसे धूमधाम से मनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि, हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर बेहतर करने का संकल्प लिया जाएगा। इतना ही नहीं हरियाणा में बढ़ते प्रदुषण को लेकर भी स्पीकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी, इस दौरान उन्होंने कहा कि, सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए, क्योंकि प्रदूषण बढ़ने से जो वातावरणीय नुकसान होता है, उसमें हम सभी रहते हैं। हम सभी ही प्रभावित होते हैं। पराली नहीं जलानी चाहिए।

CM Nayab Saini : फिट इंडिया बना जन आंदोलन, मैराथन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ