होम / UPSC NDA Result 2024 : जानिए हरियाणा के इस छात्र ने एनडीए में पाया ऑल इंडिया में दूसरा रैंक 

UPSC NDA Result 2024 : जानिए हरियाणा के इस छात्र ने एनडीए में पाया ऑल इंडिया में दूसरा रैंक 

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), UPSC NDA Result 2024 : एनडीए की यूपीएससी की परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है, जिसमें हरियाणा के जिला यमुनानगर के हार्दिक गर्ग ने एनडीए में दूसरा स्थान प्राप्त किया। हार्दिक गर्ग की इस सफलता पर यमुनानगर में परिजनों में भारी खुशी का माहौल है। एक के बाद एक रिश्तेदार उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

UPSC NDA Result 2024 : हार्दिक गर्ग ने यहां से की प्राथमिक शिक्षा

डॉक्टर दिनेश गर्ग के बेटे हार्दिक गर्ग का जन्म 8 दिसंबर, 2006 को यमुनानगर में हुआ। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा मुकंद लाल नेशनल पब्लिक स्कूल में प्राप्त की। इसके बाद कोचिंग के लिए वह 2 साल तक चंडीगढ़ में रहे। उसके बाद आरएमसी देहरादून में 8वीं से 12वीं कक्षा पास की और एनडीए की परीक्षा दी, जिसमें यूपीएससी परीक्षा में सेकेंड रैंक हासिल किया। इसके लिए हार्दिक गर्ग ने अपने परिवार, अध्यापकोंं, कमांडेड के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया है।

CM Nayab Saini: ‘हरियाणा को देंगे बड़ी सौगात’, दिवाली के मौके पर CM सैनी से बाबा रामदेव ने किया बड़ा वादा

पिता बोले- बेटे को बचपन से ही मिलिट्री में देश सेवा करने का जज्बा था

हार्दिक ने बताया कि अब दिसंबर में उनकी 3 वर्ष की ट्रेंनिंग पुणे में शुरू होगी। उसके बाद केरल में 1 वर्ष की ट्रेनिंग होगी। हार्दिक के पिता डॉ. दिनेश गर्ग और माता दीपिका गर्ग का कहना है कि उनके बेटे हार्दिक को बचपन से ही मिलिट्री में जाकर देश सेवा करने का जज्बा था और उसी को लेकर वह दिन-रात परिवार में बात करता रहता था। उन्होंने बताया कि हार्दिक बचपन से ही पढ़ाई में होशियार रहा है। वह जो भी लक्ष्य निर्धारित करता है, उसमें सफलता हासिल करता रहा है। इसी के चलते परिजनों ने कभी उसे किसी तरह की कमी नहीं होने दी, उसकी हर स्तर पर साथ दिया और समर्थन किया।

Haryana Goverment: यमुना में अमोनिया प्रदूषण के लिए AAP ने हरियाणा को ठहराया जिम्मेदार, तो BJP ने भी किया पलटवार