होम / Bumper Diwali Offer: अगर आपने भी नहीं की दिवाली की शॉपिंग, देर मत करिए क्यूंकि गुरुग्राम में लग रही भारी सेल

Bumper Diwali Offer: अगर आपने भी नहीं की दिवाली की शॉपिंग, देर मत करिए क्यूंकि गुरुग्राम में लग रही भारी सेल

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bumper Diwali Offer: दिवाली के मौके पर जगह-जगह सेल लगी हुई है जिसका लुत्फ उठाने आपको इलाके से बाहर जाना पड़ता है। लेकिन अब आपको अपने राज्य से बाहर जाने की जरूरत नहीं है क्यूंकि हरियाणा के गुरुग्राम में ही दिवाली के चलते बम्पर सेल लगाई गई है। दरअसल, सरस आजीविका मेला 2024 में रविवार को सुबह से लेकर देर रात तक चहल-पहल बनी रही। क्यूंकि दीपावली के लिए लोगों ने अपने घर सजाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस मेले से सजावटी सामान और कपड़ों की खूब बिक्री हुई। इतना ही नहीं इस मेले में दीपावली के खास अवसर पर महिलाओं द्वारा तैयार किए गए उत्पादों पर 10 से 20 प्रतिशत तक की छूट ने लोगों को खुश कर दिया और इनके उत्पादों की अच्छी खासी बिक्री भी हुई ।

  • मेले में दिखा लखपति दीदी का जलवा
  • साबुनों की हो रही खूब बिक्री

Sonipat Petrol Pump: बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर मचाया आतंक, तीन लोगों को मारी गोली, 8 लाख लेकर हुए फरार

मेले में दिखा लखपति दीदी का जलवा

आपको बता दें इस मेले में सबसे ज्यादा सुर्खियां लखपति दीदियों ने ही बटोरी। ग्रामीण क्षेत्रों की लखपति दीदियां द्वारा बनाए गए उत्पादों में घरेलू सजावट, हैं डीक्रॉफ्ट, ज्वेलरी , और खाद्य सामग्री जैसी चीजें शामिल हैं। इस छूट का मकसद ग्राहकों को स्थानीय उत्पादों से जोड़ना और उनकी खरीदारी में बढ़ावा देना है। सरस मेले में हैंडमेड साबुन और शैंपू इन दिनों चर्चा में है। हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव की रहने वाली मुमताज ने हैंडमेड साबुन और शैंपू तैयार किए हैं।

Haryana Air Pollution : दिवाली अभी आई नहीं और पहले ही प्रदूषित हो गए प्रदेश के ये 11 जिले

साबुनों की हो रही खूब बिक्री

इस मेले में सबसे ज्यादा सेल साबुनों की हो रही है। वो लोग गुलाब, खीरा, एलोवेरा, पुदीना, अमरबेल, चारकोल, खुबानी समेत अन्य फ्लेवर के साबुन तैयार करती हैं। कुछ साबुन स्पेशल आर्डर पर तैयार किए जाते हैं जिनमें नारियल के पीस समेत बाकी फूल साबुत डाले जाते हैं। इसका इसकी खुशबु और प्राकर्तिक चीजों के इस्तेमाल ने लोगों को खूब आकर्षित किया। इस मेले में 30 से लेकर 110 रुपये तक के साबुन हैं। इसके अलावा हैंडमेड शैंपू और हेयर आयल भी तैयार करती हैं।

Haryana Roadways: हरियाणा पुलिसकर्मी से किराया मांगने पर हुआ बवाल, दो राज्यों की पुलिस के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत