होम / Haryana Nayab Government : प्रदेश में हावी अफसरशाही पर नकेल कसने की तैयारी में नायब सरकार

Haryana Nayab Government : प्रदेश में हावी अफसरशाही पर नकेल कसने की तैयारी में नायब सरकार

• LAST UPDATED : October 28, 2024
  • मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री कृष्ण पंवार, महिपाल सहित दे चुके अफसर शाही को पहले ही कड़ा संदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Nayab Government : सौम्य स्वभाव, हंसमुख छवि, मृदुभाषी और शांत रहने वाले मुख्यमंत्री नायब सैनी लगातार तीसरी बार भाजपा सरकार बनने के पहले दिन से ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। वहीं प्रदेश की अफसरशाही को दीपावली के बाद उनके एक नए ही रूप के दर्शन होने वाले हैं, जिसको लेकर मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के तमाम मंत्री भी एक सुर में कदमताल करते नज़र आ रहे हैं।

Haryana Nayab Government : कई अधिकारी हैँ मुख्यमंत्री के रडार पर

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में हर तरफ कांग्रेस की हवा होने और एग्जिट पोल में भी कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलने के बाद अफसरशाही की निष्ठा बदलने लगी थी। ऐसे अधिकारी अब मुख्यमंत्री के रडार पर हैं। जिसको लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी अधिकारियों को चेतावनी भी दे चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रेम में डूबे अधिकारियों को चिन्हित कर लिया गया है जिनकी लिस्ट बनाई जा रही है, जिसमें आईएएस, आईपीएस, एसडीएम या डीएसपी स्तर के अधिकारी बताए जा रहे हैं। चर्चाएं ये भी हैं कि ऐसे में फील्ड में रहने वाले इन अधिकारियों पर दीपावली के बाद तबादलों के रूप में गाज गिरनी तय है।

Haryana Speaker: नए विधायकों को नियमों की जानकारी देने के लिए उठाया जाएगा बड़ा कदम: हरविंद्र कल्याण

जानिए किसने क्या कहा

गब्बर के नाम से मशहूर बिजली परिवहन एवं लेबर मंत्री अनिल विज भी विधानसभा चुनाव के दौरान अंबाला के डीसी पर उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर आरोप लगा चुके हैं। पंचायत एवं खनन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने ब्यूरोक्रेसी पर करारा हमला बोला और कहा कि उन्हें मालूम है कि जो लोग आधी रात के समय कांग्रेस की सरकार बनने की संभावनाओं पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा से गुप्त रूप में मुलाकात कर चुके हैं, उन्हें एक-एक अधिकारी का पता है।

इसके अलावा शिक्षा मंत्री महिपाल ढांडा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद ही ब्यूरोक्रेसी को कड़ी चेतावनी देते हुए नजर आए थे। उन्होंने कहा था कि वह 15 साल में पहली बार बोल रहे हैं। ऐसे अधिकारी जो कि कांग्रेस का पानी भरने चले गए थे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Karnal Kalsaura News : हरियाणा की बेटी की बड़ी उपलब्धि, देश के इस राज्य में बनी जज