होम / Harjinder Singh Dhami फिर बने एसजीपीसी के प्रधान

Harjinder Singh Dhami फिर बने एसजीपीसी के प्रधान

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Harjinder Singh Dhami : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवार हरजिंदर सिंह धामी को सोमवार को फिर चौथी बार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) का अध्यक्ष चुना गया है। बता दें कि अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान पद का चुनाव समाप्त हो गया है। चुनाव में कमेटी सदस्यों ने एक बार फिर से तथा लगातार चौथी बार एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी को एसजीपीसी का प्रधान चुना है। आज हुए चुनाव में मतदान शांतिपूर्ण रहा। यह चुनाव श्री हरिमंदिर साहिब स्थित तेज सिंह समुंद्री हॉल में किया गया।

Harjinder Singh Dhami इतनी वोटों से हुए विजयी

मतदान के बाद जब गिनती हुई तो हरजिंदर सिंह धामी को 107 वोट मिले, जबकि विरोधी खेमे की प्रत्याशी जागीर कौर को मात्र 33 वोट हासिल हुए। ज्ञात रहे कि चुनाव से पहले जागीर कौर ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा था कि 100 से ज्यादा सदस्य उनके संपर्क में हैं लेकिन चुनाव के बाद तय हो गया कि हरजिंदर सिंह धामी चौथी बार एसजीपीसी के अध्यक्ष बनेगे।

शिरोमणि अकाली दल ने दिया था धामी को समर्थन

ज्ञात रहे कि गत दिवस शिरोमणि अकाली दल ने हरजिंदर सिंह धामी को समर्थन देते हुए उनकी जीत का दावा किया था। पार्टी ने कहा था कि एसजीपीसी को वे हमेशा मजबूत देखना चाहती है। जबकि शिअद के विरोधी खेमे ने एसजीपीसी अध्यक्ष पद के बीबी जागीर कौर को अपना प्रतिनिधि चुना था। इससे एक बार फिर से तय हो गया कि बादल परिवार व शिअद का एसजीपीसी में प्रभाव अभी भी है।