होम / Mumbai’s Bandra Railway Station पर मची भगदड़, एक दूसरे को रौंदने का भयावह मंज़र सीसीटीवी में कैद, इतने लोग घायल 

Mumbai’s Bandra Railway Station पर मची भगदड़, एक दूसरे को रौंदने का भयावह मंज़र सीसीटीवी में कैद, इतने लोग घायल 

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Mumbai’s Bandra Railway Station : मुंबई के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ के बीच भगदड़ अचानक भगदड़ मच गई, जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया, देखने में आ रहा है। बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर लोग ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

जैसे ही अनारक्षित बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म पर आई, भीड़ बेकाबू होते हुए तेजी से ट्रेन में चढ़ने लगी। इस दौरान इतनी अफरा-तफरी मच गई कि लोग एक-दूसरे को धक्का देते हुए ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगे, जिससे कुछ लोग नीचे गिर पड़े और उन्हें रौंदते हुए भीड़ आगे बढ़ गई और करीब इस हादसे में 10 लोगों के घायल होने की सूचना है।

Mumbai’s Bandra Railway Station : वे अपने प्रस्थान से एक घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचे

जानकारी मुताबिक रविवार सुबह लगभग 2:44 बजे, त्योहारों के मौसम के कारण विशेष भीड़ बांद्रा टर्मिनस पर एकत्र हुई थी। 22 कोच वाली इस ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्रियों ने अपना संतुलन खो दिया और कुछ लोग प्लेटफॉर्म पर गिर गए। फुटेज में कई लोग ट्रेन रुकने से पहले ही उसमें घुसने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं। इसके अलावा, कुछ यात्री आपातकालीन निकास खिड़की से घुसने का प्रयास कर रहे थे।

दिवाली और छठ त्योहारों के दौरान भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए, पश्चिम रेलवे ने भीड़भाड़ कम करने के लिए विशेष कदम उठाए हैं। मुंबई सेंट्रल, दादर, बांद्रा टर्मिनस, बोरीवली, वसई रोड, वापी, वलसाड, उधना, और सूरत स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री अस्थायी रूप से रोक दी गई है। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने प्रस्थान से एक घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचे, ताकि भीड़ भाड़ से बचा जा सके और ट्रेन में चढ़ने का कार्य सुचारू रूप से हो सके।

CM Saini in Kurukshetra : पिहोवा से यमुनानगर तक फोरलेन के साथ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने यह की घोषणा

Aam Aadmi Party पर मंत्री विज का तंज, बोले “ये लोग घर बैठे-बैठे ही गुब्बारे छोड़ते रहते हैं”