होम / Rohtak Big Breaking : रोहतक से दिल्ली जा रही ट्रेन में ऐसा क्या हुआ जो एक बोगी में अचानक हुआ विस्फ़ोट, इतने लोग झुलसे

Rohtak Big Breaking : रोहतक से दिल्ली जा रही ट्रेन में ऐसा क्या हुआ जो एक बोगी में अचानक हुआ विस्फ़ोट, इतने लोग झुलसे

• LAST UPDATED : October 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rohtak Big Breaking : सोमवार को रोहतक से दिल्ली जा रही एक ट्रेन में संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट हुआ, जिससे एक बोगी में आग लग गई और इस हादसे में 4 यात्री गंभीर रुप से झुलस हो गए हैं। झुलसे लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं सूचना पाकर रेलवे पुलिस एवं स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का जायज़ा लिया।

Rohtak Big Breaking : रेलवे पुलिस ने बम निरोधक टीम को भी सूचना दी

शुरुआती जांच में सामने आया कि कोई व्यक्ति गंधक-पोटाश लेकर जा रहा था और उसी से ट्रेन में विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से भी एक टीम मौके पर पहुंची और इस बारे में पूछताछ की। इसके अलावा एफएसएल की टीम ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया और मौके से जरुरी तथ्य जुटाएं हैं। वहीं इस बारे में रेलवे पुलिस ने बम निरोधक टीम को भी सूचना दी है।

ट्रेन की एक बोगी में अचानक विस्फोट हो गया

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रोहतक रेलवे स्टेशन से सवारी गाड़ी करीब 4 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई, जैसे ही ट्रेन सांपला स्टेशन से थोड़ा आगे बढ़ी तो ट्रेन की एक बोगी में अचानक विस्फोट हो गया। ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत रेल गाड़ी को रोका गया और चालक ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। रेलगाड़ी में विस्फोट की सूचना मिलने पर सांपला पुलिस भी मौके पर पहंची। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही

इसी बीच रोहतक से भी आरपीएफ़ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और यात्रियों से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि कोई यात्री पॉलीथीन में काफी मात्रा में गंधक पोटाश लिए हुआ था और गंधक पोटाश में ही विस्फोट हुआ है। विस्फोट के चलते काफी देर तक रेल गाड़ी को खड़ा रखा गया। बाद में पुलिस ने उसे दिल्ली के लिए रवाना किया। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।

Stubble Burning…जैसे किसान के खेत से ही प्रदूषण जन्म ले रहा है !!…केस दर्ज होने से खफा किसान..उठाया ये कदम

Ratnavali 2024 : चार दिवसीय रत्नावली राज्य स्तरीय सांस्कृतिक समारोह का हुआ समापन, इस कॉलेज ने जीती ओवरऑल ट्रॉफी