होम / Haryana Weather बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी, कल तेज बारिश के आसार

Haryana Weather बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी, कल तेज बारिश के आसार

• LAST UPDATED : January 7, 2022

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana Weather हरियाणा में ठंड का कहर बढ़ना शुरू हो चुका है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश की वजह से ठंड और बढ़ेगी वहीं कोहरे और शीतलहर का प्रकोप दिखाई देगा।

तेज हवा और ओलावृष्टि की आशंका भी (Haryana Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक तेज हवाओं के साथ बारिश होने और ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। लिहाजा किसान किसी फसल की सिंचाई न करें। वह अपने खेत में निगरानी रखें और ज्यादा बारिश होने की स्थिति में पानी निकासी की व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करें।

सोमवार तक हो सकती है बारिश (Haryana Weather)

हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवा और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवातीय परिसंचरण बनने से प्रदेश में अधिकतर क्षेत्रों में 9 जनवरी तक बारिश होगी। इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।

इस मौसम का किसानों को फायदा (Haryana Weather)

कृषि विभाग के अनुसार यह बारिश सरसों, गेहूं समेत अन्य रबी फसलों के काफी फायदेमंद साबित होगी। इस बारिश से पाले व बीमारियों से बचाव हो गया। वर्तमान में फसलों की सिंचाई की आवश्यकता थी, जो पूरी हो गई। इससे किसान का सिंचाई पर आने वाला खर्च भी बच गया। इस बारिश से फसलों में बढ़ोतरी होगी, जिससे उत्पादन भी बढ़ेगा।

इन जिलों में होगी अच्छी बारिश (Haryana Weather)

वैसे आज दिन में हरियाणा के अंबाला, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद, टोहाना, जींद और कैथल, तो शाम को सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, महेंद्रगढ़ (नारनौल) और रेवाड़ी में हल्की या फिर तेज बारिश हो सकती है, जबकि आठ जनवरी को सुबह भिवानी, लोहारू, महेंद्रगढ़ (नारनौल), रोहतक, झज्जर व रेवाड़ी और बाद में करनाल, सोनीपत, पानीपत, गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल, सोहना तावडू में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Also Read: Corona Cases Today देश में 1,17,100 केसों ने बढ़ाई चिंता

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox