होम / ESMA Implemented In Haryana स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल

ESMA Implemented In Haryana स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल

• LAST UPDATED : January 12, 2022

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
ESMA Implemented In Haryana हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हरियाणा में एस्मा लागू कर दिया गया है और स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे तथा इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इस संबंध में विज ने ट्वीट भी जारी किया है। विज ने कहा कि यह कदम करोना की रोकथाम में बाधा डालने के लिए डॉक्टरों के एक समूह द्वारा हड़ताल पर चले जाने के कारण उठाया गया है।

कोरोना की लड़ाई में कोई विघन डालना चाहता है, इसलिए हमें एस्मा लगाना पडा : विज (ESMA Implemented In Haryana)

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सारा देश कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है, ऐसे समय में डॉक्टरों के एक समूह ने हड़ताल पर जाने की घोषणा करके उस लड़ाई में बाधा डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने जो उनकी मांगें थी, मैंने उसी वक्त स्वीकार करके मुख्यमंत्री के पास तथा अन्य विभागों के पास भेज दी थी, हमारा साकारात्मक रूख था और कल मुख्यमंत्री के साथ बैठक होने के बाद उनकी मांगों की सैंद्धातिक मंजूरी भी दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि अब कोई नई चीज करनी है तो समय भी लगता है। उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई और बातचीत करने के लिए डीएस ढेसी व राजीव अरोड़ा दो घंटे तक इंतजार करते रहें, उनको बता भी दिया गया था कि मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है लेकिन उन्होंने कहा कि मंजूरी चाहे दे दी है हमने हड़ताल पर जाना ही जाना है। इस पर विज ने कहा कि मुझको लगता है कि इनके पीछे कोई है जो कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में विघन डालना चाहता है कि इसलिए हमें हरियाणा में एस्मा लगाना पड़ा।

Also Read: PM Modi Security Breach Update News सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय कमेटी गठित

प्रदेश में रैली, प्रदर्शन, धरना, जुलूस इत्यादि करने के संबंध आदेश जारी (ESMA Implemented In Haryana)

अन्य प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि सारे प्रदेश में रैली, प्रदर्शन, धरना और जुलूस इत्यादि करने के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में चुनाव भी है, वहां पर भी चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाए हैं और कोरोना तो सारे देश में है, इसलिए हमने यहां पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में दो वैक्सीन को लेकर संस्थाओं में प्रवेश के संबंध में बनाए गए नियम की पालना हरियाणा में सख्ती से हो रही है।

Also Read: Miracle of Science इंसान में धड़केगा सुअर का दिल

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox