होम / Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri सरकार प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही

Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri सरकार प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही

• LAST UPDATED : January 15, 2022
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/यमुनानगर : 

Rs 341 crore to be spent on Dam, Barrage at Adi Badri हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आदिबद्री क्षेत्र में लगभग 341 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले डैम व बैराज को लेकर अधिकारियों से विचार-विमर्श कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ सरस्वती उद्गम स्थल, रामपुर गेंदा व सोमनदी के स्थलों का दौरा भी किया। उन्होंने बताया कि रामपुर हेडियान, रामपुर कम्बोयान व छलौर की ग्रांम पंचायतों की जमीन पर जलाशय बनाया जाएगा।

सरकार हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत (Dam-Barrage be Built in Adibadri Area)

सीएम ने बताया कि सरकार हरियाणा के किसानों को पानी देने के लिए प्रयासरत है, इसके चलते हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने आदिबद्री क्षेत्र की प्राचीन धरोहर को संजोए रखने का कार्य कर रही है। यह परियोजना जल संरक्षण, सिंचाई, पेयजल के साथ-साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी। सरस्वती हैरिटेज बोर्ड के उपाध्यक्ष धूमन सिंह किरमच ने बताया कि हिमाचल व हरियाणा प्रदेश की सरकारों के द्वारा आदिबद्री में डैम के निर्माण को लेकर दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री आगामी 21 जनवरी 2022 को एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे। इस डैम के बनने से यहां के लोगों को पीने व सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा।

ये रहे उपस्थित Dam-Barrage 

इस अवसर पर शिक्षा व वन मंत्री कंवर पाल, अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोडा, पूर्व विधायक बलवंत सिंह, हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्षा रोजी मलिक आनंद, भाजपा नेता बंतो कटारिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, उपायुक्त पार्थ गुप्ता, पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, बिलासपुर के एसडीएम जसपाल सिंह गिल, सिंचाई विभाग के एचओडी बिरेन्द्र सिंह, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता नितिन भट्टï, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता जसबीर सिंह, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, विपिन सिंगला व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read: Manohar Lays Stone of Jagadhri Samrat Mihir Bhoj Vidyapeeth गुरुकुल शिक्षा हमें बनाती है संस्कारवान : सीएम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा
Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?
Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा
Arvind Kejriwal Haryana Road Show LIVE : अरविंद केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफे के बाद पहली बार चुनाव प्रचार करने पहुंचे हरियाणा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox