होम / PM Modi Mann ki Baat कोरोना संक्रमण पर बोले पीएम मोदी यह है सकारात्मक संकेत

PM Modi Mann ki Baat कोरोना संक्रमण पर बोले पीएम मोदी यह है सकारात्मक संकेत

• LAST UPDATED : January 30, 2022

PM Modi Mann ki Baat कोरोना संक्रमण पर बोले पीएम मोदी यह है सकारात्मक संकेत

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

PM Modi Mann ki Baat प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम के जरिये देशवासियों को संबोधित किया, संबोधन महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के साथ हुआ। इसके बाद पीएम ने देश में कोरोनावायरस के मामलों पर चर्चा करते हुए कहा की अब कोरोना संक्रमण के मामले भी कम होने लगे हैं यह एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। आइये विस्तार से जानते है मन की बात में प्रधानमंत्री ने क्या क्या कहा।

पीएम ने पढ़े पोस्टकार्ड

मोदी ने देश के नागरिकों से नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक देखने का आग्रह किया। (PM Modi Mann ki Baat) पीएम ने देश के युवाओं से एक करोड़ पोस्टकार्ड प्राप्त करने की बात की, जो देश की आजादी के 100वें वर्ष पर भारत के उनके सपनों पर प्रकाश डालते हैं। उन्होंने प्रयागराज और गोवा सहित देश के विभिन्न हिस्सों से प्राप्त कुछ पोस्टकार्ड पढ़े।

PM Modi Mann ki Baat
PM Modi Mann ki Baat Highlights

पीएम मोदी ने असम की एक लड़की के बारे में बात की, जिसका नाम रिद्धिमा स्वर्गियारी है, जो कक्षा 7 की छात्रा है, और उसके पोस्टकार्ड के बारे में बात की। नोट में, उसने उल्लेख किया कि भारत की स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष पर, वह इसे दुनिया का सबसे स्वच्छ देश बनते देखना चाहती है। (PM Modi Mann ki Baat)

भारतीय नागरिकों और उनके अच्छे कामों की कहानियों को साझा करते हुए, पीएम ने तमिलनाडु की तयम्माल नाम की एक महिला के बारे में बात की, जिसने नारियल पानी बेचकर बचाए गए पैसे से एक स्कूल को 1 लाख का दान दिया।

पद्म सम्मान पर बोले पीएम

PM Modi Mann ki Baat

पीएम मोदी ने पद्म सम्मान को लेकर कहा, “देश में अभी पद्म सम्मान की भी घोषणा हुई है। पद्म पुरस्कार पाने वाले में कई ऐसे नाम भी हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ये हमारे देश के अनसंग हीरोज हैं, जिन्होंने साधारण परिस्थितियों में असाधारण काम किए हैं।” “जैसे कि, उत्तराखंड की बसंती देवी जी को पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। बसंती देवी ने अपना पूरा जीवन संघर्षों के बीच जीया।” (PM Modi Mann ki Baat Highlights)

भाषण के अंत में कहा !

अपने भाषण के अंत में, पीएम ने ‘स्वच्छता अभियान’ (स्वच्छता अभियान), वोकल-फॉर-लोकल मंत्र और सिंगल-यूज प्लास्टिक के खतरों के महत्व को दोहराया। उन्होंने यह कहते हुए अपना संबोधन समाप्त किया कि सभी भारतीयों को ‘आत्मनिर्भर’ भारत के लिए “पूरे मन से” काम करने की आवश्यकता है और इस तरह के सामूहिक प्रयासों से देश “विकास की नई ऊंचाइयों” पर पहुंचेगा।

Also Read : प्रधानमंत्री मोदी ने दी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox