होम / PM Modi Meets Dera Byas chief Gurvinder Dhillon जालंधर रैली से पहले डेरा ब्यास पहुंचे मोदी

PM Modi Meets Dera Byas chief Gurvinder Dhillon जालंधर रैली से पहले डेरा ब्यास पहुंचे मोदी

• LAST UPDATED : February 14, 2022

Punjab Assembly Election

इंडिया न्यूज़,जालंधर:

Punjab Assembly Election प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज पंजाब (Punjab ) के एक दिवसीय दौरे पर हैं। जालंधर (Jalandhar) में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले मोदी ने डेरा ब्यास (Dera Beas Radha Swami Satsang Bhawan) राधा स्वामी सत्संग भवन अमृतसर ( Amritsar) पहुंचकर डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मुलाकात की है। यह मुलाकात पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में अहम रोल अदा कर सकती है। बता दें कि पंजाब में कई डेरे हैं, जहां से पंजाब में सत्ता की कुर्सी का रास्ता निकलता है। ऐसे में पीएम मोदी की यह मुलाकात कितनी सीटें हासिल करेगी यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन एक बात जरूर है कि इस डेरा ब्यास के प्रमुख से हुई गुफ्तगू ने पंजाब की सरगर्मियां जरूर बढ़ दी हैं।

क्यों हाजिरी भरते हैं राजनीतिज्ञ पंजाब के डेरों में

बता दें कि पंजाब में बहुत से ऐसे डेरे हैं जिनके अनुयाई पंजाब ही नहीं बल्कि देश विदेश में फैले हुए हैं। इनमें से एक डेरा ब्यास भी है जिसके साधक पंजाब की सियासत में अहम रोल अदा करते हैं। हालांकि इन डेरों से सीधे तौर पर किसी पार्टी विशेष के लिए घोषणा नहीं की जाती। लेकिन एक चैनल है जो डेरा प्रेमियों का होता है उसी के जरिए डेरे का आदेश सभी अनुयाईयों तक पहुंचा दिया जाता है। फिर जीत उसी की होती है जिस पर डेरा मुखियों का आर्शीवाद होता है।

Punjab Assembly Election Enthusiasm Intensified
Punjab Assembly Election Enthusiasm Intensified

जालंधर किले में तब्दील

आज पीएम मोदी जालंधर में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस लिए जालंधर में रैली स्थल समेत उनके मार्ग को भी सुरक्षा एजेंसियों ने फुलप्रूफ बना दिया है। रैली के माध्यम से पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे। वहीं पीएम की सुरक्षा को देखते हुए पंजाब पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं।

Also Read: Punjab Polls 2022 पंजाब में नहीं चलेगी अरबपतियों की सरकार : राहुल

Also Read: Kanwarpal Gurjar Statement On Hijab Controversy मामला बेवजह ही उछाला जा रहा

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox