होम / Ukraine Indian Students Update 219 छात्रों को लेकर आज भारत पहुंचेगा AI-1943

Ukraine Indian Students Update 219 छात्रों को लेकर आज भारत पहुंचेगा AI-1943

• LAST UPDATED : February 26, 2022

Ukraine Indian Students Update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Ukraine Indian Students Update रूस-यूक्रेन के हमले में दोनों देशों को काफी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि रूस के हमले का आज तीसरा दिन है। शनिवार को राजधानी कीव समेत यूक्रेन के सभी अहम शहरों में धमाके हुए हैं। यूक्रेन का दावा है कि 300 रूसी पैराट्रूपर्स से भरे दो प्लेन मार गिराए गए हैं। उधर, रूसी सैनिक राजधानी कीव में घुस चुके हैं और एयरपोर्ट पर कब्जा कर लिया है। वहीं आज कई विद्यार्थी भारत में पहुंचेंगे।

विद्यार्थियों में वतन वापसी को लेकर खुशी की झलक

जानकारी के अनुसार हमले के तीसरे दिन वहां फंसे 219 भारतीय छात्रों (219 Indian students) को लेकर एअर इंडिया का विमान AI-1943 ने रोमानिया से मुंबई के लिए उड़ान भर ली है। मालूम हुआ है कि जैसे ही विद्यार्थी वतन वापसी को लेकर विमान में बैठे तो उनकी खुशी साफ झलक रही थी। हमारी टीमें हर सहायता के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पोलैंड में भारतीय राजदूत ये बोले

वहीं इस बारे में पोलैंड में भारतीय राजदूत नगमा मल्लिक का कहना है कि दूतावास ने तीन टीमें गठित की हैं जो भारतीयों को पश्चिमी यूक्रेन से छात्रों को बाहर निकलने में सहायता करेंगी। वहीं यूक्रेन की इंडियन एम्बेसी ने भी एडवाइजरी जारी की है कि जिसमें फंसे भारतीयों से कहा गया है कि सीमा पर तैनात भारतीय अधिकारियों से संपर्क के बिना सीमा की ओर न जाएं। Ukraine Indian Students Update