होम / Fairy Skin Tips : सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें,पाए ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा

Fairy Skin Tips : सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें,पाए ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा

• LAST UPDATED : February 26, 2022

इंडिया न्यूज

Fairy Skin Tips : सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें,पाए ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा

आज के समय में ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन की चाह हर किसी की होती है, लेकिन चाहने से कुछ नहीं होता। इसके लिए आपको अपनी स्किन की केयर करने की भी जरूरत हैं प्रदूषण, तनाव और खराब जीवनशैली के चलते स्वस्थ ही नहीं त्वचा पर भी बुरा असर पडा है। ज्यादातर महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर सजग हो गई हैं और कई तरह के ब्यूटी और स्किन केयर प्रोडक्टस फॉलो करने लगी हैं।

Fairy Skin Tips

दिनभर की थकान, प्रदूषण और तनाव के बाद, रात को सोने से पहले चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी है। इससे त्वचा का निखार बरकरार रहता है। अगर आप भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको सोने से पहले फॉलो करना चाहिए।

Use Moisturizer : मॉइश्चराइजर का करें इस्तेमाल

आप अपनी स्किन के अनुसार, मॉश्चराइजर का चुनाव कर सकते हैं। चाहे गर्मी हो या सर्दी अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर या आयल जरूर लगाना चाहिए। अगर आपकी स्किन आयली है तो नॉन आइली मॉइश्चराइजर लगाएं। वहीं, नॉर्मल या ड्राई स्किन के लिए क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर अच्छा रहता है।

Use Face Cleanser : फेस क्लींजर का करें उपयोग

चाहे आप घर पर रहें या बाहर, धूल मिट्टी और प्रदूषण चेहरे पर चिपक जाते हैं। यह कण इतने बारीक होते हैं कि सामान्य तौर पर दिखाई नहीं देते। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक रात को सोने से पहले अपने चेहरे को क्लींजर से जरूर साफ करें। इससे चेहरे पर जमा गंदगी और आयल साफ हो जाएगा और आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी।

Fairy Skin Tips

Use Anti Aging Cream : करें एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल

अगर आंखों के पास हल्की लाइनें दिखना शुरू हो गई है, तो सोते समय आंखो के आस-पास एंटी एजिंग क्रीम जरूर लगानी चाहिए ।

Glycerin and Rose : ग्लिसरीन और गुलाब

अगर सर्दियों का मौसम है तो ग्लिसरीन और गुलाब जल को रात में सोने से पहले स्किन पर लगाने से हमारी स्किन काफी होने लगती है। इससे स्किन में नेचुरल चमक आ जाती है। ग्लिसरीन और गुलाब स्किन को हाइड्रेट रखता है।
टोनर का करें उपयोग
रात को सोने से पहले क्लींजर से चेहरा साफ करने के बाद टोनर का इस्तमाल जरूर करना चाहिए। इससे ड्राई स्किन और मुंहासों की समस्या दूर होती हैं। बहुत सी महिलाएं स्किन केयर रूटीन में टोनर का इस्तेमाल नहीं करती। जबकि यह स्किनकेयर का बहुत जरूरी स्टेप है। टॉनिक इस्तेमाल से व्याख्या हटाने में मदद मिलती है और यह स्किन से ओपन पोर्स की समस्याओं को भी दूर करता है।

Fairy Skin Tips

Also Read: Benefits of Eating Jaggery During Pregnancy गर्भावस्था के दौरान गुड़ खाने के फायदे

Also Read: Take Care of Eyes Through Lifestyle : जीवन शैली के जरिये करिए आँखों की देखभाल

Also Read: Fairy Skin Tips : सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें,पाए ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा

Connect With Us : Twitter Facebook